अमित शाह बस्तर में : केंद्रीय गृहमंत्री शुक्रवार शाम बस्तर पहुंचेंगे, पहली बार कोई गृह मंत्री बिताएगा रात, एक ऐतिहासिक कनेक्शन की भी चर्चा

Update: 2023-03-23 15:48 GMT

रायपुर/जगदलपुर. देश के गृह मंत्री अमित शाह बस्तर दौरे पर आ रहे हैं. अब तक जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक शाह शुक्रवार शाम को बस्तर पहुंचेंगे. शनिवार 25 मार्च को सीआरपीएफ के 84वें स्थापना दिवस के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. यह कार्यक्रम सीआरपीएफ के करनपुर कैम्प में होगा. शाह इसी कैम्प में ठहरेंगे. 

शाह के बस्तर दौरे को लेकर एक ऐतिहासिक कनेक्शन की भी चर्चा हो रही है. 25 मार्च को ही 1966 में बस्तर के महाराजा प्रवीर चंद्र भंजदेव की हत्या हुई थी. इसी दिन सीआरपीएफ का स्थापना दिवस कार्यक्रम मनाया जाएगा. हालांकि, सीआरपीएफ का स्थापना दिवस 19 मार्च को है. शाह का यह दौरा इसलिए भी काफी अहम माना जा रहा है, क्योंकि कोरबा दौरे में उन्होंने 2024 तक नक्सलवाद को जड़ से खत्म करने का बयान दिया था. शाह ने बस्तर में सीआरपीएफ के स्थापना दिवस कार्यक्रम मनाने का निर्णय लिया. शाह संभवतः पहले गृह मंत्री होंगे, जो बस्तर में रात रुकेंगे.


अरुण साव से लिया फीडबैक

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से दिल्ली में छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने मुलाकात की थी. इस दौरान उन्होंने फीडबैक लिया था. इससे यह कहा जा रहा है कि शाह यहां पार्टी के कार्यकर्ताओं से नहीं मिलेंगे. हालांकि स्थानीय नेता उनसे भेंट कर सकते हैं.

Tags:    

Similar News