CG-मुस्लिम मां और हिंदू पिता के 4 वर्षीय बच्चे की नानी ने कराई सुन्नत, सामाजिक लोग पहुँचे थाने, IG बोले...

Update: 2022-01-10 12:50 GMT

जशपुर,10 जनवरी 2022। ज़िले के सन्ना इलाक़े में पुलिस एक मामले से हैरान परेशान है, पुलिस की क़वायद थी कि मामला शांतिपूर्ण तरीक़े से निपट जाए, लेकिन मसला पेचीदा है सो पुलिस भी कार्यवाही की राह तलाश रही है।कुछ बरस पहले मुस्लिम युवती और हिंदू युवक के बीच प्रेम संबंध हुआ और फिर युवक ने हिंदू परंपरा के अनुसार विवाह कर लिया,हालिया दिनों में जब महिला अपने क़रीब चार वर्षीय बच्चे को लेकर मायके गई तो बच्चे की नानी ने मेला घुमाने के बहाने बच्चे की सुन्नत करा दी, और नाम भी बदल दिया। इस मामले का खुलासा हुआ जबकि बच्चा वापस आया और उसने पूरा ब्यौरा पिता के घर पर बता दिया। परिजन थाने पहुँच गए हैं और उन्हें पुलिस से कार्यवाही की अपेक्षा है। परिजनों ने इस मामले को लेकर आवेदन भी थाने में दिया है।

थाने में दिए आवेदन में बच्चे के पिता चितरंजन ने बताया है कि उसने प्रेम विवाह किया है। यह विवाह उसने हिंदू धर्म परंपरा के अनुसार किया है। इस विवाह से उसके दो संतान हैं एक पुत्र और एक पुत्री। हालिया दिनों जब उसकी पत्नी मायके गई थी तो वहाँ उसके पुत्र का ख़तना कर धर्मांतरण करने की कोशिश की गई है।

चित्तरंजन के साथ उसके पिता याने बच्चे के दादा और तमाम सामाजिक लोग भी थाने पहुँचे थे जिनमें महिलाएँ भी शामिल थीं। पुलिस ने आवेदन लेकर उच्च अधिकारियों से मार्गदर्शन माँगा है।

रेंज आईजी अजय यादव ने कहा...उक्ताशय की शिकायत पुलिस को दी गई है.. पुलिस मामले की जाँच कर रही है..मामला संवेदनशील है इसलिए हर तथ्य की तस्दीक़ की जाएगी और आगामी कार्यवाही होगी

Tags:    

Similar News