CG- एक गांव की पांच लड़की लापता: पुलिस ने सभी को ग्वालियर से सकुशल बरामद किया... डोंगरगढ़ दर्शन करने जाने की बात कहकर हो गई थी गायब...

Update: 2022-01-21 08:19 GMT

राजनांदगांव 21 जनवरी 2022। डोंगरगढ़ के चिचोला गांव से अचानक गायब हुए पांच लड़कियों को पुलिस ने खोज निकाला है। राजनांदगांव पुलिस की तत्परता से सभी पांचों लड़कियों को ग्वालियर मध्यप्रदेश से सकुशल बरामद किया गया है। पुलिस आज ढेर शाम तक सभी को एमपी से लाकर उनके पालकों को सौंप दिया जाएगा। गायब हुई लड़कियों में चार नाबालिग और एक बालिग है।

दरसअल घटना डोंगरगढ़ क्षेत्र के चिचोला गांव की है। मंगलवार को गांव की पांच लड़कियां परिजनों को डोंगरगढ़ दर्शन करने जाने की बात कहकर निकली थी। देर रात तक भी जब सभी अपने अपने घर नहीं लौटी तो परिजनों ने इसकी शिकायत बुधवार सुबह 10 बजे डोंगरगढ़ थाने में दर्ज कराई। एक साथ पांच लड़कियों के लापता होने के मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी संतोष सिंह ने एसडीओपी कृष्णा पटेल को जांच कर लापता बालिकाओं को तत्काल खोजने के निर्देश दिए।

इधर राजनांदगांव पुलिस भी इस मामले को तत्परता से लेते हुए डोंगरगढ़ के होटल, रेलवे स्टेशन, चौक चौराहों में लगे सीसीटीवी और बालिकाओं के मोबाइल को ट्रेस करने में जुट गई। इस बीच पुलिस को डोंगरगढ़ रेलवे स्टेशन के सीसीटीवी फुटेज में लड़कियां ट्रेन में चढ़ती हुई दिखाई दी। साथ ही पुलिस को पता चला कि, चिचोला की एक दुकान से दो नया सिमकार्ड लेकर मंगलवार को ही सभी लड़कियां शाम छह बजे की छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन से रवाना हुई हैं। इसके बाद राजनांदगांव पुलिस ने रेलवे और आरपीएप, जीआरपी की मदद से लड़कियों के लोकेशन को खंगाला तो झांसी, ग्वालियर होना पता चला। जिसके बाद पुलिस ने ग्वालियर आरपीएफ को इसकी सूचना दी और सभी लड़कियों को छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस के स्लीपर कोच के दूसरे डिब्बे से बरामद किया गया। आज ढेर शाम तक सभी को बालिकाओं को राजनांदगांव लाकर उनके परिजनों को सौंप दिया जाएगा। फिलहाल लड़कियों ने अपनी मर्जी से घूमने जाने की बात कही है।

वहीं इस मामले में एसपी संतोष सिंह ने एनपीजी को बताया कि, लड़कियां मंगलवार को लापता हुई थी। परिजनों की शिकायत के कुछ घंटों बाद ही सभी बालिकाओं का पता लगा लिया गया था। साथ ही पुलिस ये भी पता लगाने में जुटी हैं कि कहीं लड़कियां किसी अन्य के बहकावे में आकर तो घर छोड़कर नहीं जा रही थी। सभी सकुशल है और जल्द ही उन्हें उनके परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

Tags:    

Similar News