पेट्रोल-डीजल सस्ता, कैबिनेट बिग ब्रेकिंगः छत्तीसगढ़ में पेट्रोल 1 फीसदी और डीजल दो फीसदी के दाम हुए कम, खजाने को लगेगी 1000 करोड़ की चपत, पढ़िये पेट्रोल-डीजल पर कितना कम हुआ वेट.. स्कूल खुलने के साथ ही सहायक शिक्षकों को सौगात

पेट्रोल-डीजल सस्ता, कैबिनेट बिग ब्रेकिंगः, छत्तीसगढ़ में पेट्रोल और डीजल के दाम हुए कम, भूपेश कैबिनेट, की बैठक में वेट कम, करने का हुआ ऐलान, पढ़िये पेट्रोल-डीजल, पर कितना कम हुआ वेट,.. स्कूल भी खुलेंगे,

Update: 2021-11-22 08:52 GMT

रायपुर, 22 नवंबर 2021। छत्तीगसढ़ कैबिनेट ने आज बड़ा फैसला करते हुए पेट्रोल-डीजल पर वेट कम करने का निर्णय किया है। भूपेश बघेल कैबिनेट ने इस पर आज अपनी मुहर लगा दी। इससे राज्य के खजाने को एक हजार करोड़ की चपत लगेगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर पेट्रोल-डीजल का रेट कम करने की जानकारी दी।

ज्ञातव्य है, वाणिज्यिक कर विभाग ने पेट्रोल-डीजल पर वेट कम करने का प्रस्ताव दिया था, तभी से अटकलें तेज थी कि छत्तीसगढ़ सरकार दीगर राज्यों की तरह पेट्रोल-डीजल पर वेट कम कर आम आदमी को राहत देने बड़ा निर्णय ले सकती है।

बताते हैं, कैबिनेट की बैठक में अमूमल सभी मंत्री इस पर सहमत थे कि दूसरे राज्यों ने पेट्रोल-डीजल पर वेट कम किया है तो छत्तीसगढ़ को भी करना चाहिए। और आखिरकार इस पर मुहर लग गया। पेट्रोल पर एक फीसदी और डीजल पर दो फीसदी वेट कम किया गया है। याने छत्तीसगढ़ में अब पेट्रोल 78 पैसे कम डीज़ल 1.44 सस्ता मिलेगा। 


इसके साथ साथ क़रीब दो बरस बाद छत्तीसगढ में स्कूल शुरु हो रहे हैं। कैबिनेट ने आज इस पर भी मुहर लगा दी है। स्कूल अब उसी तर्ज़ पर खुलेंगे जैसे कि कोरोना काल के पहले थे। वहीं एक अहम फ़ैसले में राज्य सरकार ने मिलर्स को पैनाल्टी से मुक्त कर दिया है। विभिन्न कारणों से मिलर्स पर धान की कस्टम मिलिंग को लेकर पैनल्टी थी इसे राज्य सरकार ने माफ़ कर दिया है। यह राशि क़रीब डेढ़ सौ करोड़ की है। वहीं, सहायक शिक्षकों को बड़ी सौगात देते हुए भूपेश कैबिनेट ने क्रमोन्नति में छूट देने का फैसला किया। रेडी टू इट फूड की गुणवता के लिए सरकार केंद्रीयकृत प्रणाली लागू करेगी।

Tags:    

Similar News