Borewell Rescue Sehore: बोरवेल में गिरी 'सृष्टि' को किसी भी वक्त निकाला जा सकता है बाहर, रोबोटिक टीम जूटी रेस्क्यू में...150 फीट गहरे गड्ढे में फंसी मासूम...

Update: 2023-06-08 08:10 GMT

Borewell Rescue Sehore: मध्यप्रदेश के सिहोर के बड़ी मुंगावली में खेलने के दौरान बोरवेल में गिरी बच्ची के रेस्क्यू आपरेशन को 3 दिन से भी ज्यादा का वक्त हो गया है। अभी भी रेस्क्यू जारी है। इन सब के बीच बड़ी खबर सामने आ रही है कि मासूम को किसी भी वक्त बोरवेल से बाहर निकाला जा सकता है। दिल्ली से रोबोटिक टीम बुलाई गई है। बच्ची 150 फीट की गहराई में है। गड्ढे में पानी की वजह से रेस्क्यू टीम को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 

दरअसल, सिहोर के मुगावली गांव में मंगलवार 6 जून को दोपहर 1 बजे ढाई साल की सृष्टि खेलते समय गहरे बोरवेल के गड्ढे में गिर गई थी। बच्ची के गिरने की आवाज सुनी तो परिजन मौके पर पहुंचे, लेकिन बच्ची को बाहर नहीं निकाला जा सका। इस घटना की जानकारी प्रशासन को लगते ही मौके पर पहुंचे और बच्ची को निकालने का काम शुरू किया गया। मौके पर एनडीआरएफ की टीम है और मासूम बच्ची को निकालने की कोशिश की जा रही है। 

बच्ची को बचाने के लिए आर्मी भी बुलाई गई है, इसके अलावा राजस्थान - दिल्ली से स्पेशलिस्ट भी बुलाए गए हैं। गुजरात से इमरजेंसी बोरवेल रेस्क्यू रोबोट टीम यहां पहुंची और मोर्चा संभाला हैं। कैमरे में आए पहले डाटा में सृष्टि पानी में है। रोबोटिक आर्म के जरिये सृष्टि को निकालने का प्रयास हो रहा है। दिल्ली से यह टीम सुबह मौके पर पहुंची। कुछ दिन पहले इसी टीम ने जामनगर में हुए ऐसे ही एक हादसे में रेस्क्यू किया था।

Tags:    

Similar News