Bilaspur News: नदी में नहाते वक्त एक ही परिवार की तीन बच्चियों की डूबकर मौत, अवैध उत्खनन के चलते हुए गड्ढे में डूबे

Update: 2023-07-17 07:22 GMT

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में सोमवार की सुबह बड़ा हादसा हो गया। नदी में नहाने पहुंची एक ही परिवार की तीन बच्चियों की डूब कर मौत हो गई। इस दर्दनाक हादसे से पूरा गांव सिहर उठा है। मामला कोनी थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के अनुसार कोनी थाना क्षेत्र के ग्राम सेंदरी में पटेल परिवार की 3 बच्चियां आज सुबह नदी में नहाने गई थी। तीनों अरपा नदी में नहाने पहुंची थी। नदी में रेत उत्खनन के चलते हुए गड्ढे का अंदाजा तीनों बच्चियां नहीं लगा पाई और नहाने के दौरान तीनों बच्चियां नदी में डूब गई। नदी के आसपास मौजूद अन्य लोगों ने चीख-पुकार मचाई। जिसके बाद कुछ लोगों ने नदी में उतर कर बच्चियों को निकालने की कोशिश भी की। एडिशनल एसपी राजेंद्र जायसवाल ने बताया कि पुलिस को इसकी सूचना सुबह 10 बजे के आस पास मिली। जिसके बाद पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और नदी में तलाश कर ग्रामीणों की मदद से तीनों बच्चियों के शव को बरामद कर लिया।

तीनों बच्चियां सेंदरी के पटेल परिवार की हैं। सभी एक ही घर की हैं। इसमें दो तो सगी बहने हैं। डूब कर जिन बच्चियों की मौत हुई है उनमें 18 वर्षीय पूजा पटेल व 14 वर्षीय रितु पटेल है। दोनों सगी बहने हैं। दोनों सेंदरी के सुशील पटेल की बेटी हैं। सुशील पटेल इलेक्ट्रीशियन है। वही उन्हीं के परिवार के मंदू पटेल की 11 वर्षीय बेटी धनेश्वरी पटेल की भी डूबने से मौत हो गई है। हरेली के दिन एक ही परिवार कि 3 बच्चों की डूबने से मौत के चलते गांव में मातम पसर गया है और आक्रोशित ग्रामीणों ने कोनी मुख्य मार्ग पर चक्का जाम कर दिया है। जिन्हे पुलिस प्रशासन समझाईश दे रही है।

रेत के अवैध उत्खनन के चलते गई जान

बरसात के बाद भी अब तक के अरपा नदी में तेज बहाव नहीं आया हैं। और ना ही नदी में पाटो–पाट पानी बह रहा है। जिसके बाद भी तीन बच्चियों की आज डूबने से मौत हो गई। नदी में क्षेत्र के ही रसूखदार व्यक्ति के द्वारा रेत का अवैध उत्खनन करवाया जा रहा है। यहां लगातार ट्रैक्टर और ट्रक रेत उत्खनन करते देखे जा सकते हैं। और यह मीडिया की भी सुर्खियां लगातार बनती हैं। उत्खनन की वजह से नदी में जगह-जगह गड्ढे हो गए है। जिससे नदी की गहराई का अंदाजा तीनों बच्चियां नहीं लगा पाई और उनकी डूबने से मौत हो गई।

Full View

Tags:    

Similar News