Bihar Poisonous Liquor 16 Deaths: शराब पीने से 16 की मौत, गेहूं की फसल काटने के बाद खेत में की पार्टी, कई की हालत गंभीर

Update: 2023-04-15 09:16 GMT

Bihar Poisonous Liquor 16 Deaths मोतिहारी। बिहार में जहरीली शराब पीने से 16 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों की उम्र 18 से 48 के करीब बताई जा रही है। घटना मोतिहारी के तुरकौलिया, हरसिद्वी और पहाड़पुर थाना क्षेत्र की है। गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची हुई है। वहीं, मृतकों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

जानकारी के मुताबिक, गुरूवार की शाम गेहूं की फसल काटने के बाद मोतिहारी के कुछ गांवों के ग्रामीणों ने खेत में बैठकर शराब पार्टी की थी। इसके बाद सभी रात में अपने अपने घर जाकर सो गए। शुक्रवार की सुबह गांव के कई लोगों की तबीयत खराब होने लगी। परिजनों ने बीमार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर पिता-पुत्र की मौत हो गई।

मौत की खबर के बाद जिला प्रशासन की टीम गांव पहुंची। इसी बीच शुक्रवार को आठ लोगों की मौत, शनिवार को यहा आंकड़ा 16 हो गया। बताया जा रहा है कि गांव के 7 लोगों के शव को परिवार वालों ने बिना पोस्टमार्टम के ही जला दिया। फिलहाल पुलिस गांव में मौजूद है और मामले की जांच की जा रही है।

पहाड़पुर थाना क्षेत्र के मुशहर टोली में गुटन मांझी और टुनटुन सिंह की मौत हुई है। सुगौली थाना क्षेत्र के गीधा में सुदीश राम, इन्द्राशन महतो, चुलाही पासवान, कौवाहा के गोविंद ठाकुर की मौत छतौनी के निजी अस्पताल में हो गई। वहीं, इसी थाना क्षेत्र के बड़ेया में गणेश राम की मौत हो गई। हरसिद्धि थाना क्षेत्र के धवई मुशहर टोली में भी तीन लोगों की मौत की सूचना है। इन गांवों में भी मौतें हुई रघुनाथपुर ओपी क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव, तुरकौलिया थाना क्षेत्र के गोकुला, जसीनपुर, मथुरापुर गांव, हरसिद्धि थाना के मथलोहियार और पहाड़पुर थाना के बलुआ गांव में जहरीली शराब से मौतें हुई हैं।

वहीँ, तुरकौलिया के लक्ष्मीपुर के बीमार संजय साह, कपिलदेव साह, बिनोद पासवान, अनिल पासवान, प्रमोद प्रसाद, प्रमोद पासवान, अजय राम, संजय राम, कैलाश पासवान, रवीन्द्र राम, उमेश राम, कमलेश पासवान व दिनेश पासवान का इलाज विभिन्न निजी अस्पतालों में चल रहा है।

घटना को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने जांच के आदेश दिए हैं। सदर व अरेराज के अनुमंडल पदाधिकारी को संबंधित गांवों में जाकर जांच रिपोर्ट देने को कहा है।

Tags:    

Similar News