बारिश अलर्ट: मिलेगी गर्मी से राहत...अगले 24 घंटों के दौरान एमपी, हरियाणा, राजस्थान सहित इन राज्यों में बारिश की चेतावनी

Update: 2023-05-15 13:32 GMT

नईदिल्ली। भीषण गर्मी के बीच देश के कई राज्यों में आने वाले 24 घंटों के दौरान बारिश हो सकती है। मौसम एजेंसी स्काई मेट वेदर के मुताबिक म्यांमार के ऊपर बना हुआ चक्रवाती तूफान मोचा उत्तर पूर्व दिशा में आगे बढ़ गया है और कमजोर होकर डिप्रेशन में बदल गया है। 05:30 बजे IST यह अक्षांश 23.9 उत्तर और देशांतर 97.8 पूर्व के पास था। आज रात तक यह और कमजोर होकर गहरे निम्न दबाव में बदल जाएगा और उसके बाद निम्न दबाव वाले क्षेत्र में कमजोर हो जाएगा। निचले स्तर पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण हरियाणा के ऊपर बना हुआ है। जम्मू-कश्मीर एक पश्चिमी विक्षोभ निम्न दबाव की रेखा के रूप में बना हुआ है।

अगले 24 घंटों के दौरान, पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ एक या दो भारी बौछारें संभव हैं। बिहार में हल्की बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर तेज बारिश हो सकती है।

केरल, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है। हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली के कुछ हिस्सों में धूल भरी आंधी के साथ हल्की बारिश हो सकती है। ओडिशा और तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में लू चल सकती है।

पिछले 24 घंटों के दौरान, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पूर्वी असम, अरुणाचल प्रदेश, उत्तर बिहार और सिक्किम में हल्की से मध्यम बारिश हुई।

राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में गरज और धूल भरी आंधी के साथ हल्की से मध्यम बारिश हुई। दक्षिण केरल, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई। विदर्भ के कुछ हिस्सों में लू चली।

Full View

Tags:    

Similar News