बड़ा हादसा: लैंडस्लाइड की चपेट में आने से 50 जवान दबे, 6 जवानों के शव बरामद, कई लापता...

Update: 2022-06-30 08:43 GMT

मणिपुर। बुधवार की रात हुए लैंडस्लाइड की चपेट में 107 टेरिटोरियल आर्मी का कैंप आ गया है। इस हादसे में तकरीबन 50 से अधिक जवान मलबे में दब गए है। मणिपुर पुलिस और रेस्कयू की टीम ने छह शव को बरामद किया है। वहीं, 40 से ज्यादा अभी दबे हुए हैं। खबर है कि इस हादसे की चपेट में कुछ नागरिक भी आ गए है।

मणिपुर राजभवन से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, घटना स्थल से अभी किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है लेकिन दर्जनों के फंसे होने की बात कही जा रही है। जिस सेना की यूनिट पर लैंडस्लाइड हुआ है उसे टुपुल यार्ड रेलवे कंस्ट्रक्शन कैंप जिरीबाम में रेलवे लाइन की सुरक्षा के लिए तैनात किया गया था।

भारतीय सेना और असम राइफल्स की टुकड़ियां बड़े पैमाने पर बचाव अभियान चला रही हैं। साइट पर उपलब्ध इंजिनियर संयंत्र उपकरण को बचाव प्रयासों में लगाया गया है। रक्षा पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल सुमित के शर्मा ने बताया कि सुबह 14 लोगों को बचाया गया है घायलों का इलाज नोनी आर्मी मेडिकल यूनिट में किया जा रहा है।

वहीं बड़े पैमाने पर मलबे गिरने के कारण इजेई नदी अवरुद्ध हो गई है, जिससे एक जलाशय बन गया है जो निचले इलाकों को जलमग्न कर सकता है।

Tags:    

Similar News