अमूल और मदर डेयरी दूध महंगा: अब इतने रुपये महंगा हो जायेगा दूध, कल से लागू होंगी बढ़ी हुई दर

Update: 2022-08-16 09:49 GMT

नईदिल्ली। अमूल दूध बुधवार से महंगा हो जाएगा। अमूल और मदर डेयरी ने दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। नई दरें कल से लागू हो जाएंगी। फेडरेशन के मुताबिक महंगे पशु आहार की वजह से बढ़ती लागत को देखते हुए दूध की कीमतों में बढ़ोतरी की जा रही है। वहीं मदर डेयरी ने भी कल से ही इतनी ही बढ़ोतरी का ऐलान किया है।

अमूल ने गुजरात, दिल्ली-एनसीआर, पश्चिम बंगाल, मुंबई और अन्य सभी बाजारों में दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। अमूल गोल्ड की कीमत 500 एमएल के लिए 31 रुपये, 500 एमएल के लिए अमूल ताजा 25 रुपये और 500 एमएल के लिए अमूल शक्ति 28 रुपये में मिलेगा। 2 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि एमआरपी में 4 प्रतिशत की वृद्धि के बराबर है जो औसत खाद्य मुद्रास्फीति से कम है।


इसके साथ ही मदर डेयरी ने भी दूध के दामों में बढ़ोतरी की है। मदर डेयरी ने दिल्ली एनसीआर में बुधवार से कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि का ऐलान किया है। बढ़त के बाद फुल क्रीम दूध 61 रुपये प्रति लीटर, टोंड दूध की कीमत 51 रुपये प्रति लीटर और डबल टोंड की कीमत 45 रुपये प्रति लीटर होगी वहीं गाय का दूध अब 53 रुपये प्रति लीटर मिलेगा।


Tags:    

Similar News