हाथी के हमले से दो दिन में 3 मौत...घरों और फसलों को पहुंचा रहे नुकसान, इधर वन कर्मी भी हड़ताल पर...

Update: 2022-04-10 07:49 GMT

धमतरी 10 अप्रैल 2022. आज तड़के हाथी के हमले से फिर एक युवती की मौत हो गयी. मृतिका का नाम सुखबाई कमार 25 वर्ष बताया जा रहा है जो बिरनासिल्ली की रहने वाली थी. घटना टाईगर रिजर्व क्षेत्र के बिरनासिल्ली जंगल के कक्ष क्रमांक 352 की है. अंदेशा लगाया जा रहा है कि युवती आज सुबह महुआ बीनने या अन्य किसी कार्य से जंगल गयी होगी और हाथी के हमले का शिकार हो गयी.

बता दे कि बीते कल भी हाथी ने लकड़ी लाने जंगल गयी एक महिला और 45 वर्षीय युवक को कुचलकर मार डाला था. इस तरह हाथी के हमले से तीन लोगों की मौत हो चुकी है. बताया जा रहा है हाथी अपने समूह से अलग होकर टाइगर रिजर्व के जंगल में घूम रहा है जिससे ग्रामीणों में काफी दहशत है. वहीँ हाथी ने लोगो के द्वारा बनाये गए झोपड़ी को भी उजाड़ दिया है ...वन कर्मी उधर स्ट्राइक पर है इधर हाथी दो दिन के अंदर तीन ग्रामीणों को मौत के घाट उतार दिया है.

हालांकि वन विभाग की टीम लगातार लोगों सतर्क कर रही है, और हाथी पर निगरानी रखे हुए है. वहीँ मौके पर पहुँचे एसडीओ राकेश चौबे ने बताया कि हाथी ने बिरनासिल्ली के एक युवती के ऊपर हमला कर दिया है. प्रवधान के मुआवजा दिया जायेगा, हम लोग कल रात से लोगों के अलर्ट कर रहे हैं. हमारे कर्मचारी स्ट्राइक पर है, हम लोग अपने स्तर पर लोगों को लगातार आगाह कर रहे हैं. ये हाथी सिंगल है अपने ग्रुप से अलग हो गया जो आमगांव की तरफ गया है.पुलिस भी मौके पर पहुँच रहे है.

बता दें कि, 12 सूत्री मांगों में मुख्य रूप से वर्ष 2003 में स्वीकृत 3050 वेतनमान देने, ग्रेड पे बढ़ाने, पुलिस विभाग की भांति 1 माह के अतिरिक्त वेतन देने, महाराष्ट्र सरकार की भांति 5000 पौष्टिक आहार भत्ता देने, विभागीय सेटअप पुनरीक्षण करने की मांग प्रमुख रूप से शामिल हैं. दैनिक वेतभोगी कर्मचारियों को नियमित करने, भृत्या व वन चौकीदारों को वनरक्षक के पद पर समायोजित करने की मांग प्रमुख है.

Tags:    

Similar News