खौफनाक हत्या: दो दोस्तों ने ही अपने साथी को उतारा था मौत के घाट, पहले पत्थरों से सिर कुचला, फिर प्राइवेट पार्ट पर भी किया वार... मर्डर की वजह जानकर हो जाएंगे रौंगटे खड़े...

Update: 2022-02-10 11:33 GMT

दुर्ग 10 फरवरी 2022। तीन दिन पहले खुर्सीपार थाना क्षेत्र के आईटीआई ग्राउंड में मिले युवक की अर्धनग्न लाश की हत्या के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। मृतक को उसी के दो दोस्तों ने मिलकर पत्थरों से सिर कुचलकर मौत के घाट उतारा था। फिर पुलिस गुमराह करने के लिए शव के कपड़े निकाल कर कुछ दूरी पर फेंक दिया था, ताकि पुलिस को ये पूरा मामला अवैध संबंध का लगे। इस मामले में पुलिस दो मुख्य आरोपी सहित साथ देने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, तीनों भिलाई खुर्सीपार के रहने वाले है।

दरअसल ये घटना खुर्सीपार थाना क्षेत्र के 7 फरवरी की है। मॉर्निंग वॉक पर निकले लोगों ने भिलाई आईटीआई ग्राउंड में खून से लथपथ एक युवक की लाश देखी थी, जिसकी सूचना खुर्सीपार पुलिस को दी। खबर मिलते ही मौके पर एडिशनल एसपी, सीएसपी और थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे थे और इस मामले को हत्या से जोड़कर इसकी जांच शुरू की गई। जांच के दौरान पुलिस ने शव की शिनाख्त मोनू उर्फ श्याम कुमार भिलाई उड़िया बस्ती के रूप में की गई। साथ ही मृतक के शव से कुछ दूरी पर उसका पेंट और अंडरवियर भी मिला था। पैंट में मोबाइल और कुछ रुपए मिले थे।

इधर इस घटना को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी बद्री मीणा ने एडिशनल एसपी संजय ध्रुव को जांच कर आरोपियों को गिरफ्तार करने के आदेश दिए। पुलिस और सायबर सेल की संयुक्त तीन टीम बनाकर क्राइम सीन के आसपास लगे सारे सीसीटीवी, संदेही व्यक्ति और मृतक के परिजनों से पूछताछ शुरू की। पूछताछ के दौरान पुलिस को मृतक के संबंध में एक महत्वपूर्ण जानकारी मिली।

पुलिस को सूचना मिली कि, केनाल रोड में ट्रांसपोर्टर गनी के ऑफिस के पास घटना वाली रात 6 फरवरी को दो लड़के मोटर सायकिल में देखे गए थे। इस जानकारी के बाद पुलिस ने केनाल रोड में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालना शुरू किया। इस बीच गाड़ी के मालिक और गाड़ी की पहचान भिलाई उड़िया बस्ती के रूप में की गई। पुलिस ने संदेही बलराम क्षत्रिय और उसकी बाइक को अपने हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। शुरुआत में संदेही बलराम पुलिस को गुमराह करता रहा, जब पुलिस ने कड़ाई से पूछा तो आरोपी ने अपने दोस्त झुमन साहू के साथ मिलकर मोनू उर्फ श्याम कुमार की हत्या करने की बात कबूल कर ली।

बलराम ने पुलिस को बताया कि, उसकी बहन का लड़का हुआ था, घटना वाली रात उसी की खुशी में उसने मृतक मोनू और झुमन को पार्टी देने के लिए आईटीआई ग्राउंड बुलाया था। यहां पर तीनों ने जमकर शराब पी और इस दौरान मृतक श्याम ने बलराम को कहा कि, बहन का तो बच्चा हो गया है पर तेरी शादी को दो साल हो गया तेरा बच्चा कब होगा। ऐसा सुनते ही बलराम को गुस्सा आ गया और सामने रखे पत्थर से श्याम के सिर पर जोरदार वार कर दिया। पहले ही वार से श्याम जमीन पर लेट गया, जिसके बाद झुमन ने भी बलराम का साथ देते हुए पत्थर से ताबड़तोड़ वार करना शुरू कर दिया। हत्या के बाद भी दोनों ने मिलकर श्याम का लोवर व अंडरवियर उतार कर उसके प्राइवेट पार्ट पर पत्थर से वार किया।

इस हत्या की वारदात के बाद दोनों श्याम के शव को वहीं छोड़कर मशुरिया तालाब में जाकर खून से सने अपने कपड़े को वहीं पर जला दिया और फिर अपने दोस्त जामुल निवासी यशवंत यादव को फोन कर घटना की जानकारी दी। साथ ही उसे अपने घर से टी शर्ट और लोवर मंगवाया। तीनों आरोपी रात में अपने अपने घर जाकर सो गए। दूसरे दिन मृतक के अंतिम संस्कार में शामिल भी हुए थे।

पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर जले हुए कपड़े के अवशेष को बरामद कर लिया है। साथ ही इस मामले में बलराम क्षत्रिय 30 वर्ष कांति नगर, झुमन साहू 32 वर्ष कांति नगर, यशवंत यादव 26 वर्ष लवकुश नगर जामुल थाना को गिरफ्तार कर लिया है। तीनों के विरुद्ध धारा 302, 201, 34 भादवी के तहत अपराध दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Tags:    

Similar News