शर्मनाक : चल नहीं सकती थी 100 साल की बूढ़ी मां….बैंक ने पैसे देने से कर दिया इंकार… मजबूर 60 वर्षीय बेटी को चारपायी घसीटकर ले जाना पड़ा बैंक… तब मिले पैसे

Update: 2020-06-15 12:03 GMT

महासमुंद 15 जून 2020। महासमुंद से एक दिल दहला देने वाली तस्वीर आयी है। यहां एक 100 साल की बुजुर्ग के खाते से पैसे देने से बैंक मैनेजर ने इनकार कर दिया… मजबूरी में वृद्धा की 60 वर्षीय बेटी को चारपायी घसीटकर बुजुर्ग महिला को बैंक लाना पड़ा। मानवीयता को शर्मसार करने वाली ये घटना महासमुंद के खरियार ब्लाक के बर गांव का है। 100 साल की भले भाग नाम की महिला के जनधन खाते में केंद्र सरकार की तरफ से दिये गये पैसे जमा थे।

पूंजीमती ने बताया कि मां के खाते में 500 की तीन किस्त जमा हो गई थी। लेकिन उसे मां को बुलाने के लिए कह दिया। जबकि वयोवृद्ध भले चल नहीं सकतीं। बैंककर्मियों ने जनप्रतिनिधियों तक की नहीं सुनी। ऐसे में बेबस बेटी घर से करीब 500 मीटर चारपाई खींचकर ले आई। तब मां का अंगूठा लगवा कर रुपए दिए गए।

उत्कल ग्राम्य बैंक के मैनेजर अजित प्रधान कहते हैं कि बिना वेरिफिकेशन खाते से पैसे नहीं निकल सकते इसलिए हितग्राही को बुलाया गया था। बहुत अधिक भीड़ होने से फिजिकल वेरिफिकेशन के लिए जाना संभव नहीं था।पूंजीमती को बताया था कि अगले दिन ही कोई उनके घर जा पाएगा।

Tags:    

Similar News