Chhattisgarh Sanskrit Vidyamandala: CG मैरिट सूची में गड़बड़ी पर साय सरकार की बड़ी कार्यवाही: परीक्षा प्रभारी निलंबित, हटाई गईं सचिव

Chhattisgarh Sanskrit Vidyamandala: 10वीं की मैरिट सूची में गड़बड़ी के मामले में प्रदेश की विष्‍णुदेव साय सरकार ने बड़ी कार्यवाही करते हुए मंडल के परीक्षा प्रभारी को निलंबित कर दिया हैं, जबकि सचिव को हटा दिया गया है। राकेश पांडेय को सचिव पदस्‍थ किया गया है।

Update: 2024-05-23 07:19 GMT

Chhattisgarh Sanskrit Vidyamandala: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ संस्‍कृत विद्यामंडलम की मैरिट सूची में गड़बड़ी के मामले में सरकार ने मंडल की सचिव अलका दानी को हटा दिया गया है। प्रतिनियिुक्ति पर आई दानी को स्‍कूल शिक्षा विभाग में वापस भेज दिया गया है। दानी को हायर सेकेंडरी स्‍कूल गरियाबंद स्‍थानांतरित कर दिया गया है। उनके स्‍थान पर राकेश पांडेय को मंडल का सचिव बनाया गया है। पांडेय स्‍कूल शिक्षा संभाग रायपुर के संयुक्‍त संचालक हैं। पांडेय इस पद पर बने रहे हैं।

दानी के साथ ही सरकार ने मंडल के परीक्षा प्रभारी लक्ष्‍मण प्रसाद साहू को निलंबित कर दिया है। साहू को जगदलपुर अटैच किया गया है। सरकार की तरफ से इस संबंध में जारी आदेश में कहा गया है कि गलत अस्‍थायी मैरिट सूची जारी किए जाने के कारण सूची निरस्‍त करना पड़ा है। इससे सरकार की छवि धूमिल हुई है। इसी वजह से साहू को निलंबित कर दिया गया है। साहू का मूल पद व्‍याख्‍याता है। सरकार ने मंडल के एक कम्‍पयूटर ऑपरेटर और लिपिक को बर्खास्‍त कर दिया है।

जाने क्‍या है मामला

दरअसल मंडल ने 15 मई को 10वीं और 12वीं का रिजल्‍ट जारी किया। रिजल्‍ट के साथ ही दोनों कक्षाओं की अस्‍थायी मैरिट सूची भी जारी की गई। गड़बड़ी 10वीं की मैरिट सूची में पकड़ में आई है। इस सूची में तीसरे नंबर पर खरसियां (रायगढ़) के दीपांशु संस्‍कृत उच्‍चतर माध्‍यमिक विद्यालय की छात्रा मोहनमती का नाम है। मोहनमती को कुल 83.71 अंक प्राप्‍त हुआ है, जबकि वह परीक्षा में शामिल ही नहीं हुई है। यानी परीक्षा में शामिल हुए बिना ही वो मैरिट में आ गई।

Full View

Tags:    

Similar News