Chhattisgarh News: गजब पोस्टिंगः कलेक्टर के बाद अब डीईओ ने प्राईमरी स्कूल के गुरूजी को बना दिया जिला नोडल अधिकारी

Chhattisgarh News: हालांकि, स्कूल शिक्षा विभाग के जिलों के सेटअप में विधिक प्रकोष्ठ के जिला नोडल अधिकारी का कोई स्वीकृत पद नहीं है। मगर हमेशा सहायक संचालक या फिर व्याख्याता को इस पद पर बिठाने की परंपरा रही है। मगर सारंगढ़ में जिस दिन कलेक्टर ने इसी तरह का एक कारनामा वाला आदेश केंसिल किया, उसी जिले के जिला शिक्षा अधिकारी ने दूसरा आदेश जारी कर दिया।

Update: 2024-02-16 13:38 GMT

Chhattisgarh News: रायपुर। सारंगढ़ जिले में गजब हो रहा है। पहले वहां के कलेक्टर कुमार लाल चौहान ने आत्मानंद स्कूल के गुरूजी को जनपद पंचायत का मुख्य कार्यपालन अधिकारी बना दिया और अब डीईओ ने प्रायमरी स्कूल के गुरूजी को जिला नोडल अधिकारी बना दिया। बता दें, कलेक्टर चौहान ने गुरूजी नरेश चौहान को बिलाईगढ़ जनपद पंचायत का सीईओ बनाया था। जबकि, कलेक्टर को यह अधिकार नहीं है। एनपीजी ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया। इस पर स्कूल शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा और कलेक्टर ने अपना आदेश निरस्त कर दिया।

कलेक्टर ने 14 फरवरी की रात अपना आदेश निरस्त किया, उसी दिन वहां के जिला शिक्षा अधिकारी ने कमाल करते हुए प्रायमरी स्कूल के प्रधान पाठक को जिला विधिक सेल का नोडल अधिकारी नियुक्त कर दिया। अगर जूनियर इस पद पर बैठ जाएगा तो प्रोटोकॉल का उल्लंघन होगा। अब प्राथमिक शाला का अफसर बीईओ और व्याख्याताओं को फोन लगाकर विभिन्न कार्यवाहियों के लिए जानकारी तलब करेगा। स्कूल शिक्षा विभाग के जानकारों का कहना है कि छत्तीसगढ़ में अभी तक ऐसा कभी नहीं हुआ कि प्राथमिक शाला का गुरूजी जिला स्तर का नोडल अधिकारी बन गया हो। इस संबंध में डीईओ संतोष भगत को एनपीजी कार्यालय से फोन लगाया गया, मगर उन्होंने कॉल रिसीव नहीं किया।

Tags:    

Similar News