Chhattisgarh News: अटल बिहारी वाजपेयी यूनिवर्सिटी का दीक्षांत: इसरो प्रमुख सोमनाथ, जीआईएस की डायरेक्टर डॉ. बनर्जी व सुप्रीम कोर्ट के जज प्रशांत मिश्रा को मिलेगी मानद उपाधि

Chhattisgarh News: अटल विहारी वाजपेयी यूनिवर्सिटी का पांचव दीक्षांत समारोह इस बार खास रहेगा। देश के चार ख्यातिलब्ध लोगों को यूनिवर्सिटी ने मानद उपाधि देने का निर्णय लिया है। ये सभी अपने-अपने क्षेत्र के विशेषज्ञ माने जाते हैं। 24 अगस्त को राज्यपाल व कुलाधिपति रामेन डेका की मौजूदगी में दीक्षांत समारोह का आयोजन किया जा रहा है।

Update: 2024-08-16 15:21 GMT

Chhattisgarh News: बिलासपुर। यूनविर्सिटी के पांचवे दीक्षांत समारोह में 62 फैकल्टी के 89 छात्रों को गोल्ड मेडल दिया जाएगा। इन छात्रों के लिए दीक्षांत समारोह कुछ खास रहने वाला है। यूनिवर्सिटी ने दीक्षांत समारोह के चीफ गेस्ट व सुप्रीम कोर्ट के जज प्रशांत मिश्रा,इसरो के अध्यक्ष एस. सोमनाथ को एयू विज्ञान,जूलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया भारत विज्ञान संकाय की निदेशक डा धृति बनर्जी व लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी जालंधर की सम कुलपति रश्मि मित्तल को मानद उपाधि से सम्मानित किया जाएगा। दीक्षांत समाराेह में छत्तीसगढ़ के राज्यपाल व कुलाधिपति रामेन डेका विशेष रूप से मौजूद रहेंगे। इस साल 62 फैकल्टी के 89 छात्रों को गोल्ड मेडल दिया जाएगा। इसमें दिव्यांग छात्र को भी दानदाता मेडल से सम्मानित करेंगे। 27 दानदाताओं की तरफ से टापर स्टूडेंट को मेडल दिया जाएगा। अटल यूनिवर्सिटी की स्थापना के बाद पहला ऐसा दीक्षांत समारोह होगा, जिसमें 43 से ज्यादा शोधार्थियों को उपाधि मिलेगी।

पीजी में 25 विभागों की मेरिट लिस्ट में 22 विभाग की टापर लड़कियां

दीक्षांत समारोह के लिए यूनिवर्सिटी द्वारा तैयार की गई स्नातकोत्तर के 25 विभागों की मेरिट लिस्ट में 22 विभागों की टॉपर छात्राएं हैं। इन छात्राओं को यूनिवर्सिटी द्वारा गोल्ड मेडल दिया जाएगा।

टाप 10 को मिलेगा गोल्ड मेडल

दीक्षांत समारोह के दौरान यूनिवर्सिटी एक और इतिहास रचने जा रहा है। टाप 10 स्टूडेंट को गोल्ड मेडल देकर सम्मान करने का निर्णय लिया है। गोल्ड मेडल के अलावा प्रत्येक फैकल्टी के 9 स्टूडेंट को मंच से ही अतिथियों के हाथों डिग्री मिलेगी। 25 विभागों में टाप 10 में कुल 226 छात्र-छात्राएं हैं। इसमें टाप-10 में 164 छात्राओं ने स्थान बनाया है। 62 छात्र भी भी टाप-10 में हैं।

Tags:    

Similar News