CG Shikshak Federation: शिक्षक फेडरेशन के नेताओं ने CM भूपेश से की मुलाकात, मिला ये आश्वासन...

Update: 2023-07-20 06:38 GMT

CG Shikshak Federation: रायपुर। सहायक शिक्षक फेडरेशन के नेताओं ने कल विधानसभा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात की। मुख्यमंत्री से मुलाकात कर शिक्षक नेताओं ने वेतन विसंगति दूर करने की अपनी मांग दोहराई। शिक्षक नेताओं ने बताया कि मुख्यमंत्री ने प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला को हमारी मांगों का प्रारूप मांग समीक्षा करने के निर्देश दिए है।

सहायक शिक्षक फेडरेशन में 1 लाख 9 हजार शिक्षक थे। फेडरेशन की एक सूत्रीय मांग है कि वेतन विसंगति दूर किया जाए। शिक्षक फेडरेशन के मीडिया प्रभारी राजीव लाल टंडन ने बताया कि पिछले 4 सालों से हमारी 1 सूत्रीय मांग वेतन विसंगति दूर करने की है। इसके लिए हम कई बार मुख्यमंत्री से मिल चुके हैं और उनसे वेतन विसंगति दूर करने की मांग की है। मुख्यमंत्री ने भी हर बार हमें वेतन विसंगति दूर करने का आश्वासन दिया है। पर अब सरकार का कार्यकाल पूरा होने वाला है व आचार संहिता लगने वाला है। इसलिए कल हमारे प्रतिनिधि मंडल ने सहायक शिक्षक फेडरेशन के अध्यक्ष मनीष मिश्रा के नेतृत्व में मुख्यमंत्री से मुलाकात कर फिर से अपनी मांग दोहराई है। जिस पर मुख्यमंत्री ने प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला को मांगों की समीक्षा के लिए निर्देशित किया है।

टंडन ने बताया कि सहायक शिक्षक फेडरेशन में कुल 109000 शिक्षक थे, जिनमें से लगभग 40 शिक्षकों का प्रमोशन हो गया है। और बड़ी संख्या में ऐसे भी शिक्षक हैं। जिनका क्रमोन्नति होते हुए वेतनमान बढ़ गया है एवं जिनके वेतन विसंगति में सुधार करने पर कोई विशेष अंतर नहीं आएगा और ना ही सरकार के खजाने पर कोई ज्यादा भार पड़ेगा। 40 हजार शिक्षकों के चलते बाकी बचे सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति में सुधार करने पर सरकार के खजाने में कम दबाव पड़ेगा।

Full View

Tags:    

Similar News