CG News: छतीसगढ़ के इस जिले में स्कूलो का समय अब होगा साढ़े आठ बजे

NPG News

Update: 2022-12-10 07:08 GMT

जशपुर । बढ़ते ठंड का असर देख ड़ीईओ ने स्कुलो का समय बदल दिया है। बच्चों कोब होने वाली परेशानी को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। जिसमे दो पालियों में लगने वाले शासकीय व प्राइवेट स्कूलों का समय भी शामिल है।

जिले में पड़ रही कड़ाके की ठंड के चलते स्कुलो का समय बदलने के निर्देश दिए गए हैं। शुक्रवार को जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से दो आदेश जारी हुए। जिसमे पहले आदेश में बढ़ती ठंड के चलते 20 जनवरी तक 10 बजे से 4 बजे तक स्कूल संचालित करने के निर्देश दिए गए थे। जारी आदेश के मुताबिक शनिवार को भी सुबह दस से 4 तक स्कूल संचालित करने के निर्देश थे। जबकि शनिवार को बैगलेस ड़े होता है। इस दिन शिक्षक बिना बैग के स्कूल आते हैं और बच्चो को योगा की शिक्षा व खेलकूद करवाया जाता है। पर जारी आदेश के मुताबिक बैग लैस ड़े के भी दिन बच्चो को पूरे 6 घण्टे स्कूल में रहना पड़ता। शिक्षको के मौखिक विरोध के बाद शनिवार के लिए अलग आदेश जारी कर सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक स्कूल खुलेंगे।

जिला शिक्षा अधिकारी के जारी आदेश के मुताबिक दो पाली में संचालित होने वाले सभी स्कूल जहां पहली पाली की कक्षा सुबह साढ़े सात से साढ़े ग्यारह तक लगती थीं। वे अब सुबह साढ़े आठ से सवा बारह तक पढ़ाई होगी। इसी तरह दूसरी पाली में पहले स्कूल 12 से 5 तक संचालित होते थे। अब दोपहर साढ़े 12 से साढ़े 4 तक संचालित होंगे। दूसरी पाली में भी बच्चो को राहत दी गई है। अब बच्चे दिन ढलने से पहले ही अपने घर पहुँच सकेंगे और ठंड के प्रकोप से बच सकेंगे। सभी शासकीय के साथ ही प्राइवेट व अनुदान प्राप्त स्कुलो को भी जारी आदेश के मुताबिक स्कूल की टाइमिंग सेट करनी होगी।

Tags:    

Similar News