CG माशिमं का कमाल: टॉपर को छोड़ सेकेंड टॉपर को हेलीकॉप्टर राइड करा दिया, आदिवासी छात्रा ने लगाई डीईओ से गुहार, कलेक्टर बोले...

Update: 2023-08-08 16:09 GMT

रायपुर/मनेन्द्रगढ़। माध्यमिक शिक्षा मंडल की चूक की वजह से बैगा जनजाति की जिस टॉपर छात्रा को मुख्यमंत्री की योजना के अनुसार हेलिकॉप्टर राइड करना था, उसके बदले दूसरी छात्रा हेलीकॉप्टर में उड़ान भर ली। बल्कि बतौर प्रोत्साहन राशि डेढ़ लाख का चेक भी उसे मिल गया। ये मामला मनेन्द्रगढ़ का है।

इस बारे में पता चला है, माशिम द्वारा घोषित विशेष पिछड़ी जनजाति (बैगा) वर्ग की वरीयता सूची त्रुटिपूर्ण थी। इस वजह से ये गफलत हुआ। छात्रा अंजली बैगा ने डीईओ को पत्र लिखकर मांगा न्याय। अंजली ने बैगा जनजाति की वरीयता सूची को बताया गलत। कम अंक लाने वाली छात्रा को मिला हेलीकॉप्टर राइड और सम्मान। अंजली बैगा को मिले 388 अंक फिर भी दूसरा स्थान। सुनीता बैगा को मिले 374 अंक फिर भी पहला स्थान।

इस बारे में डीईओ अजय मिश्र ने कहा कि जिले का शिक्षा विभाग किसी प्रकार की कोई मेरिट लिस्ट नही जारी करता है। माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा मेरिट सूची जारी की गई है। वही से गलती हुई है। मेरे को जो पत्र मिला है मैं उसे मंडल आफिस में भेज दूंगा।

वहीं, कलेक्टर नरेंद्र दुग्गा बोले, यह मामला माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव को भेज दिया हु। उन्होंने जांच का भरोसा दिया है। नीचे पढ़ें...





Full View

Tags:    

Similar News