एलियंस अंतर‍िक्ष से फ़ेंक रहे गेंद...इन गांवों में मचा हड़कंप, जांच में जुटे वैज्ञान‍िक...

Update: 2022-05-16 14:22 GMT

सुरत 16 मई 2022. गुजरात के कुछ गांवों में आसमान से गोले गिरने से गाँव में हडकंप मच गया है। गेंद के आकार के इस मलबे को देखकर हर कोई हैरान है। भौतिक अनुसंधान प्रयोगशाला (पीआरएल) अब इसकी जाँच में जुट गए है।

12 मई को सबसे पहले गुजरात के आणंद जिले के भालेज, खंभोलज और रामपुरा गावों में सबसे पहले अंतरिक्ष से गिरे गोले मिले थे। फिर खेड़ा जिले के चकलासी गांव में ऐसे गोले मिले। इनमें कुछ गोले धातु की गेंदों की तरह हैं। 14 मई को वडोदरा जिले के सावली गांव में भी ऐसा ही गोला मिला है। स्थानीय फोरेंसिक साइंस लैबोरेट्रीज (एफएसएल) के विशेषज्ञों ने बायोहैजर्ड्स इलाकों की जांच की जो इंसानों और जानवरों को प्रभावित कर सकते हैं। 

एसपी रोहन आनंद ने कहा कि वे सावली में मिले वस्तुओं को आगे के निरीक्षण के लिए गांधीनगर में फोरेंसिक विज्ञान निदेशालय (डीएफएस) को भेजेंगे।

12 मई को शाम करीब 4.45 बजे पहली बड़ी, काली धातु की गेंद जिसका वजन लगभग पांच किलोग्राम था, आणंद के भलेज गांव में आसमान से गिरी। उसके बाद दो अन्य गांवों - खंभोलज में दो समान टुकड़े गिरे और रामपुरा से भी सूचना आई। तीन गांव 15 किलोमीटर के दायरे में स्थित हैं, जिनमें से एक टुकड़ा चिमनभाई के खेत में ग‍िरा। 14 मई को भी इसी तरह के गोले के आकार का मलबा भालेज से करीब 8 किलोमीटर दूर आणंद के चकलासी गांव में सामने आया था।

Tags:    

Similar News