Weather News: बढ़ती गर्मी के बीच इन राज्यों में एक बार फिर बिगड़ेगा मौसम, गरज चमक के साथ होगी झमाझम बारिश! चेतावनी जारी...

Weather News: एक और चक्रवाती परिसंचरण मध्य महाराष्ट्र और आसपास के क्षेत्रों पर है। निचले स्तर पर तेलंगाना और तटीय आंध्र प्रदेश पर एक चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है। उत्तरी आंतरिक कर्नाटक पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है।तेलंगाना और तटीय आंध्र प्रदेश पर बने चक्रवाती परिसंचरण से हवा का विच्छेदन/ट्रफ दक्षिण तमिलनाडु तक फैला हुआ है।

Update: 2024-04-26 09:25 GMT

Weather News नई दिल्ली। देश में इन दिनों भीषण गर्मी का कहर छाया हुआ है। सुबह से ही कड़कड़ाती धूप ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया है। लोग धूप से बचने स्कार्फ बांधकर घर से निकल रहे हैं। इन सब के बीच एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। इस बदलाव के चलते लोगों को थोड़ी गर्मी से राहत जरुर मिल सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक 28 अप्रैल तक कुछ राज्यों में तेज आंधी तूफान के साथ बारिश हो सकती है।

 जानिए मौसम वैज्ञानिकों ने क्या कहा

मौसम विभाग की एजेंसी स्काई मेट वेदर के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ को मध्य क्षोभमंडलीय पश्चिमी हवाओं में एक चक्रवाती परिसंचरण के रूप में देखा जाता है जो ईरान और आसपास के क्षेत्रों में औसत समुद्र तल से 3.1 और 7.6 किलोमीटर के बीच स्थित है। पूर्वोत्तर असम पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है।

एक और चक्रवाती परिसंचरण मध्य महाराष्ट्र और आसपास के क्षेत्रों पर है। निचले स्तर पर तेलंगाना और तटीय आंध्र प्रदेश पर एक चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है। उत्तरी आंतरिक कर्नाटक पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है।तेलंगाना और तटीय आंध्र प्रदेश पर बने चक्रवाती परिसंचरण से हवा का विच्छेदन/ट्रफ दक्षिण तमिलनाडु तक फैला हुआ है।

28 अप्रैल तक अलर्ट 

वहीँ अगले 24 घंटे के दौरान अगले 24 घंटों के दौरान, अरुणाचल प्रदेश में बारिश, बर्फबारी के साथ बिजली, तूफान और 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है। अगले 2 से 3 दिनों के दौरान असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में छिटपुट बारिश संभव है।

26 से 28 अप्रैल के बीच पश्चिमी हिमालय में गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी संभव है। 26 अप्रैल को जम्मू कश्मीर में और 26 से 27 अप्रैल के बीच हिमाचल प्रदेश में छिटपुट ओलावृष्टि हो सकती है। 26 और 27 अप्रैल को पंजाब और हरियाणा में बिजली, गरज के साथ बारिश और 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है। 26 अप्रैल को राजस्थान में, 26 अप्रैल को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में और 27 अप्रैल को पूर्वी उत्तर प्रदेश में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है। .

26 और 27 को पंजाब और हरियाणा में छिटपुट ओलावृष्टि हो सकती है। गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, सिक्किम और आंतरिक कर्नाटक के अलग-अलग इलाकों में लू से लेकर गंभीर लू की स्थिति हो सकती है। उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, बिहार और तमिलनाडु के अलग-अलग हिस्सों में लू की स्थिति हो सकती है।

Tags:    

Similar News