दिल्ली पुलिस कमिश्नर श्रीवास्तव ने दिल्ली पुलिस को लिखा खुला खत.. बेहद गंभीर संकेत दिए पत्र में.. पत्र में लिखा – “आगे आने वाले कुछ दिन काफ़ी चुनौतीपूर्ण.. सचेत रहें.. धैर्य अनुशासन बनाए रखें”

Update: 2021-01-28 05:50 GMT

नई दिल्ली,28 जनवरी 2021। गणतंत्र दिवस पर हुए उपद्रव के बाद हालात बेहद तनावपूर्ण है और जिस तरह से गृह मंत्रालय की तैयारियाँ है, उससे लगता है कि बेहद कड़े तेवर के साथ कार्यवाही होनी है। शायद इसलिए ही दिल्ली पुलिस कमिश्नर एस एन श्रीवास्तव ने दिल्ली पुलिस के नाम खुला खत जारी कर गंभीर संकेत दिए हैं।
दिल्ली पुलिस कमिश्नर एस एन श्रीवास्तव ने 26 जनवरी को उग्र व हिंसक हो जाने की स्थिति में बल प्रयोग के विकल्प के बावजूद बेहद संयम और सूझबूझ दिखाए जाने की तारीफ़ करते हुए लिखा है
“मैं आपको बतलाना चाहता हूँ कि आगे आने वाले कुछ दिन हमारे लिए काफ़ी चुनौतीपूर्ण हो सकते हैं,इसलिए हमें सचेत रहने की आवश्यकता है, हम सबको अपना धैर्य और अनुशासन बनाए रखना है..”
मौजूदा परिस्थितियों में इस खत में उल्लेखित इस अंश को बेहद गंभीर संकेत माना जा रहा है। क़यास है कि पुलिस आने वाले समय में बेहद सख्त कार्यवाही करेगी और तब यदि कोई विरोध होता है तो उसे और सख़्ती से निपटेगी।
दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने इस खत में बताया है कि दिल्ली पुलिस के 394 जवान घायल हुए हैं। पुलिस कमिश्नर इस खत को जारी करने के ठीक पहले उन अस्पतालों में भी पहुँचे जहाँ जवानों को उपचार के लिए भर्ती कराया गया है।

 

Tags:    

Similar News