पूर्व विधायक की गोली मारकर हत्या, समारोह के दौरान अपहरण कर उतारा मौत के घाट...

Former MLA shot dead,

Update: 2023-12-17 07:27 GMT

ईटानगर। अरुणाचल प्रदेश के तिरप जिले में शनिवार शाम पूर्व विधायक युमसेन माटे की गोली मारकर हत्या कर दी। 

जानकारी के मुताबिक, खोंसा पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक को राहो गांव में एक समारोह से अपहरण कर लिया गया और बाद में आतंकवादियों ने जंगल में उनकी हत्या कर दी।

सुरक्षा बलों ने हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। 2009 में कांग्रेस के टिकट पर राज्य विधानसभा के लिए चुने जाने से पहले मैटी ने चांगलांग जिले में शिक्षा अधिकारी के रूप में कार्य किया था। मारे गए विधायक 2015 में सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल होने से पहले कांग्रेस के संसदीय सचिव भी थे।

अरुणाचल प्रदेश के तीन जिले - तिरप, चांगलांग और लोंगडिंग - उग्रवाद की समस्या से घिरे हुए हैं। यह क्षेत्र सशस्त्र बल (विशेष शक्तियां) अधिनियम (एएफएसपीए) के अंतर्गत है।

हाल के दिनों में इस क्षेत्र में जबरन वसूली और अपहरण के मामलों में वृद्धि देखी जा रही है। असम और नगालैंड के कई प्रतिबंधित उग्रवादी समूहों के लिए पारगमन मार्ग के रूप में उपयोग किया जाने वाला तिराप, लोंगडिंग और चांगलांग म्यांमार के साथ एक छिद्रपूर्ण सीमा साझा करते हैं।

तिरप के पुलिस अधीक्षक (SP) राहुल गुप्ता ने बताया कि कांग्रेस के पूर्व विधायक यमसेन माटे अपने तीन समर्थकों के साथ किसी निजी काम से गांव गए थे, तभी कोई उन्हें किसी बहाने से जंगल की ओर ले गया और गोली मार दी, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। इस घटनाक्रम के बाद अपराधी को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने तलाशी अभियान शुरू किया।

Tags:    

Similar News