Bilaspur news: तंत्रा और ओमिगोज बार में छापा: फ्री अनलिमिटेड शॉटस फॉर गर्ल्स का विज्ञापन दे युवाओं को कर रहे नशाखोरी के लिए दुष्प्रेरित

Bilaspur news: युवतियों के नाम से अश्लील विज्ञापन दे नशे के लिए युवाओं को आकर्षित करने वाले दो बार संचालकों के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है।

Update: 2024-09-07 06:40 GMT

Bilaspur news: बिलासपुर। फ्री अनलिमिटेड शॉटस फॉर गर्ल्स का अश्लील विज्ञापन दे युवाओं को नशे के लिए प्रेरित करने वाले दो बार पर पुलिस ने शिकंजा कसा है। सोशल मीडिया पर लड़कियों को फ्री ड्रिंक का ऑफर देने के लिए अश्लील विज्ञापन पोस्ट किया गया था। जिसमें डेडीकेटेड नाइट फॉर वोमेंस जैसे शब्द भी लिखें थे। कामोतेजक पोस्ट दे युवाओं को रिझाने वाले इस विज्ञापन की शिकायत कुछ युवतियों ने पुलिस के पास दर्ज करवाई थी। जिसके बाद पुलिस ने तंत्रा और ओमिगोज बार में रेड के बाद दोनों बार संचालकों के खिलाफ अपराध दर्ज किया है।

शहर में चल रहे बार हर तरह से नियम- कानूनों की धज्जियां उड़ाने के साथ शहर के युवाओं को बर्बाद करने में जुटे हैं। हालत यह है कि अब लड़कियों को भी शराबखोरी के लिए उकसाने और नशे के दलदल में धकेलने के लिए सप्ताह में एक दिन फ्री शराब का ऑफर दिया जा रहा है।

शहर के एक बार का ऐसा ही विज्ञापन सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इसमें लड़कियों और महिलाओं के लिए हरेक बुधवार की रात 8 बजे से फ्री अनलिमिटेड शॉट का ऑफर दिया गया है। व्हाई नॉट वेनसडे, द मिड वीक मैडनेस एडिशन नाम के इस आयोजन के विज्ञापन में दुल्हन की तरह सजी महिला का फोटो बनाकर परंपरा और संस्कृति की धज्जियां भी उड़ाई गई है। इस विज्ञापन में नीचे की लाइन है- ए डेडिकेटेड नाइट फ़ॉर लेडीज। इससे अंदाज लगाया जा सकता है कि अपनी इनकम बढाने के लिए बार किसी भी हद तक जा रहे हैं। पुरुषों के बाद अब महिलाओं और लड़कियों को शराब की लत लगाई जा रही है।


युवा ग्राहकों और लड़कों को आकर्षित करने का हथकंडा

जानकारों के अनुसार इस तरह के आयोजन के पीछे बार संचालकों की मंशा युवा लड़कों की संख्या बढाना है। नशा करने के बाद सोचने समझने की शक्ति वैसे भी कम हो जाती है। ऐसे में इन लड़कियों का साथ पाने बड़ी संख्या में युवा पहुंचते हैं। यही नहीं, ये बार नियमों का उल्लंघन कर देर रात तक खोले जाते हैं। मदहोश लड़के लड़कियों के झगड़े, उटपटांग हरकतों के कई वीडियो भी वायरल हो चुके हैं। मुफ्त की शराब पीने के बाद लड़कियों को इसकी लत लगने का भी एक बड़ा खतरा है, जो इनका भविष्य और कैरियर चौपट करने के लिए पर्याप्त है। बिलासपुर में पिछले कुछ समय से बड़ी संख्या में लड़के- लड़कियां पढ़ने के लिए आ रहे हैं, जो हॉस्टल या रूम लेकर रहते हैं। नशे की चपेट में ऐसी लड़कियों के आने की आशंका ज्यादा है। इनमें नाबालिग लड़कियां भी शामिल हैं।

एक दिन पहले गृहमंत्री ने दिए थे निर्देश

एक दिन पहले गृहमंत्री विजय शर्मा रेंज के कानून व्यवस्था की समीक्षा करने बिलासपुर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने नियम विरुद्ध देर रात खुल रहे बारों पर कार्यवाही के लिए पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया था। एमिगोस बार और तंत्रा बार के संचालक व मैनेजमेंट के द्वारा फेसबुक, इंस्टाग्राम एवं व्हाट्सएप के माध्यम से महिलाओ का अश्लील और कमोत्तेजक पोस्ट जारी करने की सूचना एसपी रजनेश सिंह को मिली। इसके साथ ही बार में प्रतिदिन अलग-अलग प्रलोभन देकर अश्लीलता एवं आपराधिक गतिविधियो को बढावा दिए जाने की शिकायत नारी शक्ति टीम की युवतियों द्वारा पुलिस को की गई। शिकायत मिलने के बाद सिविल लाइन और तारबाहर थाना की संयुक्त टीम कार्रवाई के लिए दोनों बार में पहुंच कर्मचारी और प्रबंधन से इस संबंध में जानकारी ली। तथ्यों के आधार पर थाना सिविल लाईन एवं थाना तारबाहर में भारतीय न्याय संहिता कि धारा 79, 294, &(5) सूचना प्राद्योगिकी की धारा 67, स्त्री अशिष्ट रूपण अधिनियम की धारा 6 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।


दोनों बार से आपत्तिजनक सामाग्री जब्‍त

एसपी के निर्देश पर नगर पुलिस अधीक्षक निमितेश सिंह के नेतृत्व में तारबाहर टीआई गोपाल सतपथी,सिविल लाइन टीआई प्रदीप आर्या सब इंस्पेक्टर श्रवण टंडन की संयुक्त टीम गठित कर कार्यवाही करते हुए तंत्रा एवं एमिगोस बार में रेड कार्यवाही की गई। इस दौरान दोनों बार से महिलाओ से संबधित आपत्तिजनक पोस्ट व अन्य सामग्री जप्त की गई है। पुलिस ने बार प्रबंधन को चेतावनी दी है कि इस तरह के प्रलोभन और सोशल मीडिया में पोस्ट न करें। अभी बार प्रबंधन के संचालक के नाम से फिलहाल अपराध दर्ज हुई है। पुलिस अफसरों के द्वारा जांच के बाद आरोपियों को नामजद कर उनके खिलाफ कार्यवाही की बात कही गई है।

हमेशा विवादित रहा ओमिगोज बार

शहर के बीचो-बीच संचालित ओमिगोज बार हमेशा से विवादित रहा है। पूर्व में यहां छत्तीसगढ़िया फिल्म स्टार से मारपीट हो गई थी। जिस मामले में तारबाहर थाने में अपराध दर्ज किया गया था। देर रात तक चलने वाले बार के नीचे भी अक्सर देर रात भीड़ की शक्ल में देखे जाते हैं। यहां बाहर से निकलने के दौरान भी मारपीट हो चुकी है। जिसकी एफआईआर दर्ज है। नियमों का उल्लंघन करने वाले बार संचालक के हौसले लगातार बुलंद है।


Tags:    

Similar News