स्कूलों में छुट्टी को लेकर असमंजसः कल से दशहरा की छुट्टी प्रस्तावित, मगर सरकार से अभी तक मंजूरी नहीं, शिक्षा विभाग के प्रस्ताव को नहीं मिली मंजूरी, शिक्षा आयुक्त कमलप्रीत सिंह बोले….

Update: 2021-10-12 01:32 GMT

रायपुर, 12 अक्टूबर 2021। स्कूल शिक्षा आयुक्त ने स्कूल शिक्षा विभाग को स्कूलों में 60 दिन की विभिन्न अवकाशों का प्रस्ताव मंजूरी के लिए भेजा है, उस पर अभी तक कोई सुगबुगाहट नहीं है। जबकि, प्रस्ताव के अनुसार कल 13 अक्टूबर से स्कूलों मे छुट्टी का प्रावधान था। प्रस्ताव के अनुसार स्कूलों में 13 से 16 अक्टूबर याने चार दिन की छुट्टी देने का प्रस्ताव था। इसके अलावा दिवाली, शीतकालीन और ग्रीष्मकालीन को मिलाकर 60 दिन की छुट्टी का प्रस्ताव बनाकर शिक्षा आयुक्त ने सरकार को भेजा है। लेकिन अभी तक इस पर कोई निर्णय नहीं हुआ है। इससे स्कूलों में छात्रों के साथ ही शिक्षकों में छुुट्टी को लेकर उलझन बना हुआ है। शिक्षकों के ग्रुपों में सुबह से इसी बारे में मैसेज सर्कुलेट हो रहा। हर कोई यही जानना चाह रहा कि 13 अक्टूबर से प्रस्तावित दशहरा की छुट्टी हो रही है या नहीं?
इस बारे में छत्तीसगढ़ के नम्बर-वन न्यूज वेबसाइट एनपीजी न्यूज ने शिक्षा आयुक्त डॉ0 कमलप्रीत सिंह से बात की। उन्होंने कहा कि आज छुट्टियों का अधिकृत आदेश सरकार जारी कर देगी।

Similar News