मुख्यमंत्री ने दिया नया श्लोगन “”खेलबो…जीतबो…गढ़बो…नवा छत्तीसगढ़”….. युवा महोत्सव के उदघाटन मौके पर CM ने युवाओं में भरा जोश… कहा- विवेकानंद को जिंदगी में आत्मसात करें

Update: 2020-01-12 08:35 GMT

रायपुर 12 जनवरी 2020। “खेलबो…जीतबो…गढ़बो…नवा छत्तीसगढ़”…..मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों के लिए एक नया श्लोगन दिया है। युवा महोत्सव के उदघाटन मौके पर उन्होंने युवा का आह्वान करते हुए कहा कि

“हमारे प्रदेश का एक श्लोगन है…गढ़बो नवा छत्तीसगढ़…लेकिन मैं आज युवाओं से कहना चाहता हूं कि खेलबो…जीतबो…गढ़बो…नवा छत्तीसगढ़”

मुख्यमंत्री ने आज युवा खेल महोत्वसव के मौके पर यूथ आईकॉन विवेकानंद को आत्मसात करने का आह्वान किया। उन्होंने विवेकानंद के ओज और प्रतिभा को युवाओं के लिए मॉडल बताते हुए कहा कि युवा महोत्सव के जरिये युवा शक्ति को मजबूत करने की दिशा में प्रदेश आगे बढ़ रहा है।

आपको बता दें कि आज से रायपुर के साइंस कालेज मैदान में युवा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता में अलग-अलग विधा के 800 से ज्यादा आयोजन होंगे, जिसमें 7000 से ज्यादा प्रतिभागी अपना हुनर दिखायेंगे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने संबोधन ने भाग लेने वाले प्रतिभागियों को अपनी शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि अक्टूबर महीने से ही इस प्रतियोगिता की शुरुआत हो चुकी थी, जो आज प्रदेश स्तर पर सबके सामने है।

उन्होंने कहा कि प्रदेस में विवेकानंद से जुड़ी कई स्मृतियां मौजूद हैं, रायपुर में उन्होंने कई साल गुजारे। वहीं विवेकानंद की यादों के संजोने के लिए रायपुर के अलावे नारायणपुर और कई अन्य जिलों में संस्थान और स्कूल खोले गे।

Tags:    

Similar News