बजट प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का विपक्ष को करारा जवाब – “आप एलीट ओरिएंटेड थे..हम कॉमन ओरिएंटेड हैं.. डाउन टू अर्थ हैं हम..घाटा है कर्जा है तो इसलिए क्योंकि केंद्र सरकार हमारे 18 हज़ार करोड़ नहीं देती”

Update: 2021-03-03 07:50 GMT

रायपुर 3 मार्च 2021। सदन में बजट प्रस्ताव पर विपक्ष की आपत्तियों और सवालों का करारा जवाब देते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सवाल किया –
“हम पर कर्जा घाटा की बात कहते हैं आप लोग.. केंद्र सरकार से हमारा 18 हज़ार करोड़ क्यों नहीं दिला देते.. किसी कर्जे की जरुरत नहीं पड़ती हमको.. आप यह भी भूलते हैं कि आप हमारे लिए 41 हज़ार करोड़ का क़र्ज़ छोड़ गए हैं.. हम उसे भी चुका रहे हैं”
सदन के नेता भूपेश बघेल ने नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक से कहा-
“नेता जी, भारत सरकार का कितना ऋण है.. और उस कर्जे से भारत के हर नागरिक पर कितना ऋण है यह भी ज़रा गिनती करिए”
आँकड़ों का हवाला देते हुए CM भूपेश बघेल ने कहा –
“राष्ट्रीय बजट और राष्ट्रीय विकास वृद्धि के आंकड़े को देखिए.. छत्तीसगढ़ इस केंद्रीय बजट की तुलना में बेहतर है”
बोनस पर रोक के मसले पर सदन के नेता भूपेश बघेल ने कहा
“मैंने पूछा था आप लोग यह बताइए कि केंद्र ने जो बोनस पर रोक लगाई वह ग़लत है.. निंदा करिए.. निंदा नहीं तो आलोचना करिए.. लेकिन वह तक नहीं किए आप लोग.. आप लोगों ने बोनस दिया तो अनुमति तो हमारे साथ यह क्यों.. दोयम व्यवहार नहीं होना चाहिए”
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा –
“यदि घाटा हो रहा है.. तो जवाबदेह केंद्र सरकार है हम नही.. आपको पता होना चाहिए GST पचास प्रतिशत केंद्र का है और 43 फ़ीसदी राज्य का है.. पर राज्य का मतलब यह है कि पूरे देश से जो GST मिलेगा उसे मिलाकर 43 फ़ीसदी”
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तंज किया
“हमें कर लगाने का अधिकार नही.. हमें हमारा हिस्सा नहीं देते आप.. हाथ बांध दिए पाँव बांध दिए.. और दौड़ने की बात कहते हैं”

Similar News