Teacher News: माशिमं ने नहीं किया उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का पारिश्रमिक भुगतान, छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन ने भुगतान की मांग की...

Teacher News: मूल्यांकन कार्य के एवज में दिए जाने वाला पारिश्रमिक देयक का भुगतान आज 7 माह बीत जाने के बावजूद नहीं किया गया...

Update: 2024-10-25 13:05 GMT

Teacher News: रायपुर। छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा ने हाई एवं हायर सेकेंडरी स्कूल सर्टिफिकेट परीक्षा 2024 की मुख्य उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन कार्य का पारिश्रमिक देयक भुगतान न करने पर नाराजगी व्यक्त किया है।

उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर द्वारा हाईस्कूल एवं हायर सेकेंडरी स्कूल सर्टिफिकेट परीक्षा 2023- 24 का केंद्रीय मूल्यांकन कार्य निर्देशानुसार प्रदेश के मूल्यांकन केंद्रों में कराया गया था, जिसमें पूरे प्रदेश में कार्यरत प्राचार्य, व्याख्याता एवं अन्य कर्मचारियों ने भीषण गर्मी में निष्ठापूर्वक अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए मूल्यांकन कार्य समय सीमा के अंदर पूर्ण किया था।

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के द्वारा कक्षा दसवीं एवं बारहवीं का परीक्षा परिणाम पूरे देश में सबसे पहले घोषित करने वाला राज्य बना, किंतु मूल्यांकन कार्य के एवज में दिए जाने वाला पारिश्रमिक देयक का भुगतान आज 7 माह बीत जाने के बावजूद नहीं किया गया है, जिससे मूल्यांकन कार्य में लगे कर्मचारियों में आक्रोश व्याप्त है।

एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष ने मंडल के अध्यक्ष एवं सचिव को उक्त आशय का पत्र लिखकर मांग किया है कि मूल्यांकन कार्य का पारिश्रमिक देयक का भुगतान दीपावली पर्व के पूर्व शीघ्र किया जावे।

Tags:    

Similar News