Sakthi News: शातिर ठग पकड़ाया... शेयर मार्केट, जुआ सट्टा कैसिनो के नंबर बताने के नाम पर 50 लोगों को लगाया चूना

Sakthi News;

Update: 2024-05-25 15:21 GMT

सक्ती। छत्तीसगढ़ की सक्ती पुलिस ने एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया है। आरोपी शेयर मार्केट में जुआ, सट्टा और कैसिनों के नंबर देने के नाम पर ठगी करता था। कई लोगों को अपने झांसे में लेकर उन्हें लाखों का चूना भी लगा चुका है।

जानिए मामला

दरअसल, थाना सक्ती के नेहरू लाल राठौर नमक ग्राम पसीद ने शिकायत दर्ज कराई कि शिवनंदन महंत जो की खरसिया का रहने वाला है, उसने कॉल करके बताया की वो शेयर मार्केट के खेल में पैसे लगाने पर पैसे को कई गुना करता है। उसकी बातों के झांसे में आकर नेहरू लाल ने अपने अकाउंट से शिवनंदन महंत और उसके साथी अजय सिंधी के अकाउंट में फोन पे से 5 लाख रुपए डाल दिए। पैसे देने के बाद भी जब उसे प्रोफिट नहीं हुआ तो खुद को ठगा महसूस कर इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज कराई।एसपी अंकिता शर्मा ने गंभीरता से लिया और आरोपी की गिरफ्तारी के निर्देश दिए। सक्ती पुलिस और साइबर की टीम ने आरोपी का पता तलाश कर उसे गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ में खुलासा

पुलिस पूछताछ में शिवनंदन महंत ने बताया कि उसने ऐसे ही घरघोड़ा, सारंगढ़, सरसीवा सहित कई जगहों पर  ठगी कर चुका है। और उसके खिलाफ कई थानों में अपराध भी दर्ज है। आरोपी ने आगे बताया कि व्हाट्सएप नंबर पर लोगों से संपर्क कर जुआ सट्टा और कैसिनो के नंबर बताने के नाम पर उन्हें झांसा देता था, और उनकी रकम बढ़ाने की बात करता था। ये इतना शातिर है कि लोग आसानी से इसके जाल में फांस जाते थे।

अभी तक उसने अपने साथी अजय सिंधी के साथ मिलकर 50 से ऊपर लोगों को ठग चुका है। सक्ती पुलिस ने शिवनंदन महंत को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा है। एसपी अंकिता शर्मा ने अपील की है कि आरोपी के ठगी के शिकार जो भी लोग हैं, आकर रिपोर्ट कराएं। ऐसे और भी लोग हैं, तो उनके बारे में भी जानकारी देने की अपील की है।

इस कारवाई में साइबर की टीम के निरीक्षक अमित सिंह, आरक्षक फारूक,राकेश, थाना सक्ति के ASI नजरियस एक्का, आरक्षक सेतराम पटेल ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

गिरफ्तार आरोपी 

आरोपी शिवनंदन महंत @नंदू महंत 32 वर्ष, निवासी ठाकुर्दिया खरसिया थाना खरसिया ,रायगढ़

Tags:    

Similar News