Raipur News: शराब दुकान में साढ़े 33 लाख की चोरी, शिकायत लिखाने वाले कर्मचारी ही निकले चोर, ऐसे पकड़ाए...

Raipur News: राजधानी के खमतराई स्थित शराब दुकान में हुई चोरी को पुलिस ने सुलझा लिया है। इस मामले में शिकायत करने वाले शराब दुकान के कर्मचारी ही चोर निकले

Update: 2024-05-30 09:45 GMT

Raipur News: रायपुर। राजधानी के खमतराई स्थित शराब दुकान में हुई चोरी को पुलिस ने सुलझा लिया है। इस मामले में शिकायत करने वाले शराब दुकान के कर्मचारी ही चोरी के मास्टर माइंड निकले। चार कर्मचारियों ने मिलकर शराब दुकान में रखी 33 लाख 57 हजार की नगदी चोरी कर ली थी।

जानिए कब हुई थी घटना 

जानकारी के मुताबिक, घटना खमतराई क्षेत्र के ट्रांसपोर्ट नगर स्थित विदेशी शराब दुकान की है। 28 मई को शराब दुकान में 33 लाख 76 हजार 120 रूपए की चोरी की सूचना पुलिस को मिली थी। इतनी बड़ी रकम चोरी की शिकायत को रायपुर एसएसपी संतोष सिंह ने गंभीरता से लिया। एएसपी लखन पटले को जांच कर आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिये। खमतराई पुलिस की टीम ने घटना स्थल पर लगे सीसीटीवी फुटेजों को खंगाला। इसी दौरान फुटेज में दुकान के कर्मचारी एक बोरे में कुछ ले जाते हुए दिखे। पुलिस ने पहचान कर कर्मचारी कृष्ण कुमार बंजारे, साहेबलाल बंजारे, मनमोहन आडिल एवं रोशन कन्नौजे को हिरासत में लिया और उनसे कड़ाई से पूछताछ की गई। आरोपी पुलिस को ज्यादा देर गुमराह नहीं कर पाये और दुकान के मुख्य शराब विक्रेता रोशन कन्नौजे के साथ मिलकर चोरी करने की बात कबूल की।

आरोपियों ने बताया कि 28 मई को शराब ओवर रेट बेचने को लेकर एक ग्राहक से विवाद हुआ था। इस दौरान ग्राहकों ने शराब विक्रेताओं से मारपीट की थी। मारपीट का बदला लेने दुकान के चार कर्मचारियों ने मिलकर एक योजना बनाई। योजना के तहत चारों ने दुकान में रखी शराब बिक्री की रकम 33,76,120 रूपये को चोरी कर लिये और थाने पहुंचकर मारपीट करने वाले युवकों पर चोरी का आरोप लगाते हुये शिकायत दर्ज कराये।

पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया और घटना के दौरान रिकाॅर्ड हुये सीसीटीवी वीडियो को खंगाला। जिसमें मारपीट के बाद शराब दुकान के कर्मचारी ही रूपए चोरी करते हुये दिखे। पुलिस ने चारों कर्मचारियों को गिरफ्तार कर इस मामले का आज खुलासा किया।

गिरफ्तार आरोपियों में

01. कृष्ण कुमार बंजारे पिता दंडूराम बंजारे उम्र 34 वर्ष सा. ग्राम पंडा परसवानी थाना खरोरा रायपुर।

02. साहेबलाल बंजारे पिता भागवत बंजारे उम्र 38 वर्ष सा. ग्राम कुर्मा थाना लवन जिला बलौदाबाजार।

03. मनमोहन आडिल पिता श्रवण आडिल उम्र 25 वर्ष सा. ग्राम मांडर नेवडी थाना धरसीवा जिला रायपुर।

04. रोशन कन्नौजे पिता खेल कुमार कन्नौजे उम्र 32 वर्ष सा ग्राम छेरकापुर थाना पलारी जिला बलौदाबाजार।

कार्यवाही में निरीक्षक शिवनारायण सिंह थाना प्रभारी खमतराई, थाना खमतराई से उपनिरीक्षक रमाशंकर तिवारी, प्र.आर. रमेश यादव, आर. रामचंद्र तिवारी, सुदीप मिश्रा, मोहन, चेतेश्वर साहू एवं नरेंद्र वर्मा की महत्वपूर्ण भूमिंका रहीं।

Tags:    

Similar News