Raipur News: राजधानी में बदमाशों-हिस्ट्रीशीटरों पर कार्रवाई जारी, 1 माह में 84 अपराधियों की गुंडा फाइल खोली गई

Raipur News: राजधानी में गुण्डा बदमाशों एवं हिस्ट्रीशीटर पर लगातार कार्रवाई जारी है

Update: 2024-09-28 13:56 GMT

Raipur News रायपुर। राजधानी में गुण्डा बदमाशों एवं हिस्ट्रीशीटर पर लगातार कार्रवाई जारी है। वर्ष 2024 में 97 व विगत एक माह में 84 अपराधियों की गुंडा फाइल रायपुर पुलिस द्वारा खोली गई। जिसमें से 11 आदतन अपराधियों के खिलाफ जिला बदर की कार्रवाई की गई।

एसएसपी डॉ संतोष कुमार सिंह के द्वारा समस्त राजपत्रित अधिकारी के नेतृत्व में सुरक्षा, शांति एवं कानून व्यवस्था में कसावट लाने के मद्देनजर समस्त थाना प्रभारियों को अपने-अपने थाना क्षेत्रों में गुण्डा बदमाशों एवं अपराधिक तत्वों पर कार्रवाई करने निर्देश दिये गये है।

इसी के तहत कार्रवाई करते हुए रायपुर पुलिस द्वारा अलग-अलग थाना क्षेत्रों में विगत 1 माह में कुल 84 गुण्डा बदमाश की फ़ाइल खोली गई है एवं इसी प्रकार कुल 19 निगरानी बदमाश की फ़ाइल खोली जाकर लगातार अपराधिक तत्वों के विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

इसके साथ ही आदतन आपराधिक प्रवृत्तियों में संलिप्त रहने वालों के विरूद्ध भी रायपुर पुलिस द्वारा लगातार कार्यवाही की गई है। वर्ष 2024 के कुल 697 गुण्डा बदमाशों को सूची में संलग्न किया गया जिसमें से 34 प्रकरण माननीय जिला दंडाधिकारी के समक्ष जिला बदर कार्यवाही हेतु प्रेषित किया गया था जिसमें वर्ष 2023 में 04 गुण्डा एवं वर्ष 2024 में 11 गुण्डा के विरूद्ध जिला बदर की कार्यवाही की गई है। इसी प्रकार इस वर्ष 2024 में भी 10 प्रकरण माननीय जिला दण्डाधिकारी के समक्ष जिला बदर कार्रवाई के लिए भेजा गया है।

आपराधिक तत्वों/अड्डेबाजो/गुण्डा एवं निगरानी बदमाश एवं चाकूबाजों के विरूद्ध रायपुर पुलिस की वैधानिक कार्यवाही लगातार जारी रहेगी। इसके साथ ही समस्त थाना प्रभारियों को स्पष्ट निर्देश दिये गये की प्रत्येक सप्ताह सभी गुण्डा एवं निगरानी बदमाश को लगातार चेंकिग की जावे ताकि गुण्डागर्दी एवं अपराधिक प्रकरणों में कमी लाई जा सकें।

Similar News