Raipur News: 15 लाख की चोरी का खुलासा, चोरो के गैंग में महिला भी, ऐसे देते थे घटना को अंजाम...

Raipur News: राजधानी के माना थाना क्षेत्र में लाखों की चोरी करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है...

Update: 2024-09-29 11:34 GMT

Raipur News रायपुर। राजधानी के माना थाना क्षेत्र में लाखों की चोरी करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गये आरोपियों में एक महिला भी शामिल है। चोरी के दो अन्य आरोपी फरार है, जिसकी तलाश पुलिस द्वारा की जा रही है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 15,50,000 कीमती के जेवरात जब्त किया है।   

जानिए घटनाक्रम

पीड़ित राजेन्द्र विश्वकर्मा निवासी शारदा विहार टेमरी ने थाना माना में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह शारदा विहार टेमरी में रहता है। 24 सितम्बर की शाम 5.30 बजे अपने निवास में ताला लगाकर मध्यप्रदेश चला गया था।  25 सितम्बर को पडोसी ने फोन पर सूचना दिया कि मकान के गेट का ताला टूटा हुआ है। सूचना पर अगले दिन घर पहुंचकर देखा तो पाया कि मेन गेट का ताला टूटा हुआ था कमरे अंदर प्रवेश कर देखा तो अलमारी-दराज का ताला टूटा हुआ था तथा उसमें रखे साने चांदी के जेवरात एवं नगदी रकम नही थी। कोई अज्ञात चोर प्रार्थी के मेन गेट का ताला तोडकर घर के अंदर प्रवेश कर आलमारी के लॉकर में रखे मशरूका को चोरी कर फरार हो गये थे। अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध थाना माना में अपराध क्रमांक 414/24 धारा 331(4), 305, 3(5) बी.एन.एस. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

चोरी की घटना को एसएसपी डॉ. संतोष कुमार सिंह द्वारा गंभीरता से लेते हुए आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना माना पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा घटना के संबंध में आस-पास के लोगों से पूछताछ करते हुए जाँच शुरू की गई। टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण करने के साथ-साथ घटना स्थल तथा उसके आस-पास लगे सीसीटीव्ही कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करने के साथ ही अज्ञात आरोपी की पतासाजी की गई। इसी दौरान टीम के सदस्यों को घटना में संलिप्त अज्ञात आरोपियो के सम्बन्ध में महत्वपूर्ण जानकारी मिली। टीम के सदस्यों द्वारा कचना खम्हारडीह निवासी ऋतेश नेताम को पकड़ा गया। पूछताछ में आरोपी ऋतेश नेताम द्वारा अपने साथी समीर सोनी एवं सागर जोगी के साथ मिलकर चोरी और चोरी के सामान को समीर की पत्नी ज्योती के पास रखना बताये। टीम के सदस्यों द्वारा प्रकरण में संलिप्त महिला आरोपी ज्योती सोनी की भी पतासाजी कर पकड़ा गया।

दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी के सोना चांदी के जेवरात (सोना वजनी लगभग 17 तोला एवं चांदी वजनी लगभग 01 किलो 14 ग्राम) जुमला कीमती लगभग 15,50,000 रूपये जब्त कर आरोपियों के विरूद्ध कार्रवाई की गई। आरोपी ऋतेश नेताम पूर्व में भी थाना तेलीबांधा से चोरी एवं मारपीट के प्रकरणों में जेल निरूद्ध रह चुका है।

प्रकरण में संलिप्त आरोपी समीर सोनी एवं सागर जोगी फरार है, जिनकी पतासाजी कर गिरफ्तार करने के हर संभव प्रयास किये जा रहे है।

गिरफ्तार आरोपी 

01. ऋतेश नेताम पिता स्व. कमलेश नेताम उम्र 20 साल निवासी ब्लॉक न. 14 मकान न. 14 हाऊसिंग बोर्ड कालोनी कचना थाना खम्हारडीह रायपुर।

02. ज्योती सोनी पति समीर सोनी उम्र 25 साल निवासी विद्या आश्रम के पास श्याम नगर देवार बस्ती थाना तेलीबांधा रायपुर।

Tags:    

Similar News