Navoday School Admission: नवोदय विद्यालय में प्रवेश हेतु आवेदन शुरू, 30 अक्टूबर है अंतिम तिथि, जाने डिटेल

Navoday School Admission: नवोदय विद्यालय में सत्र 2024– 25 में एडमिशन लेने वाले विद्यार्थियों के लिए प्रवेश परीक्षा हेतु ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं।

Update: 2024-10-03 09:11 GMT

Navoday School Admission: नवोदय विद्यालय मैं प्रवेश चाहने वाले विद्यार्थियों के लिए महत्वपूर्ण तिथियां की घोषणा कर दी गई है। 1 अक्टूबर से इसके लिए प्रवेश परीक्षा हेतु ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए गए हैं जो 30 अक्टूबर तक भरे जाएंगे। प्रवेश परीक्षा के माध्यम से प्रतिभाशाली बच्चों को निशुल्क शिक्षा प्रदान की जाएगी।

नवोदय विद्यालय सीबीएसई बोर्ड से संबद्ध हैं और कक्षा 6 से कक्षा-12 तक प्रतिभाशाली बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा प्रदान करते हैं। प्रत्येक नवोदय विद्यालय एक सह-शिक्षा आवासीय संस्थान है जो छात्रों को नि:शुल्क आवास, भोजन, स्कूल यूनिफॉर्म, पाठ्य पुस्तकें, स्टेशनरी प्रदान करता है। नवोदय विद्यालय में हर साल कक्षा छठवीं और कक्षा 9वीं में प्रवेश होता है और सीटें बहुत सीमित होती।

1 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक ऑनलाइन फॉर्म भरे जाएंगे। नवोदय विद्यालय में सत्र 2025 –26 में प्रवेश हेतु यह आवेदन भरे जा रहे हैं। नौवीं कक्षा में प्रवेश के लिए 8 फरवरी 2025 को परीक्षा आयोजित की जाएगी। वही कक्षा छठवीं में प्रवेश के लिए 18 जनवरी और 12 अप्रैल 2025 को दो बार परीक्षा आयोजित की जाएगी। छठवीं कक्षा के लिए प्रवेश हेतु 7 अक्टूबर अंतिम तिथि है। Novadaya.gov.in में फॉर्म भरने के इच्छुक विद्यार्थी डिटेल देख सकते हैं।

Tags:    

Similar News