Korea News: सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर 50 लाख की ठगी, 2 आरोपी गिरफ्तार...

Korea News:छत्तीसगढ़ के कोरिया में सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर 50 लाख की ठगी करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा है...

Update: 2024-10-24 11:03 GMT

Korea News: कोरिया। छत्तीसगढ़ के कोरिया में सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर 50 लाख की ठगी करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा है। दोनों आरोपी लिपिक और भृत्य के पद पर नौकरी दिलाने का झांसा देकर बेरोजगारों को चूना लगाते थे। 

दरअसल, 22 अक्टूबर को प्रार्थी तेजू राम निवासी जमगहना ने थाना चरचा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि इस्तेखार खान पिता मोहम्मद जुम्मन निवासी चरचा और नारेंद्र भारत पिता बेदिलाल भारत निवासी बिलासपुर के द्वारा राजस्व विभाग में लिपिक के पद पर नौकरी लगाने का झांसा दे 4.50 लाख रुपये की ठगी किये।

एसपी कोरिया सूरज सिंह परिहार ने गंभीरता से लिया और तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए। थाना चरचा में आरोपियों के विरुद्ध अप. क्र. 240/2024, धारा 420, 120(B), 467, 468 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। जाँच के दौरान पता चला कि आरोपियों के द्वारा संतोष देवांगन, अनिल चरवा, पुष्पा, देव कुमार, विजय कुमार,संजय कुमार, मनीष, सूरज, जागेश्वरी, अमन जरटी, अशोक, मुकेश एवं अन्य लोगो से भी 50 लाख रुपये की ठगी कर चुके है।

प्रकरण में कोरिया पुलिस द्वारा आरोपियों की निरंतर पतासाजी की जा रही थी। इसी दौरान आरोपियों इस्तेखार खान को उसके निवास स्थान चरचा एवं नारेंद्र भारत को उसके निवास स्थान सकरी जिला बिलासपुर से पकड़ा गया, साथ ही आरोपियों के पास से फर्जी दस्तावेज, घटना में इस्तेमाल मोटर सायकिल एवं 2 नग मोबाईल को भी जब्त किया गया।

आरोपियों ने अपने मेमोरेंडम कथन में बताया कि उनके द्वारा प्रार्थी समेत विभिन्न व्यक्तियों से भृत्य एवं लिपिक के पद पर शासकीय नौकरी लगाने के नाम पर पैसा लेकर फर्जी नियुक्ति पत्र दिया। आरोपी नरेंद्र भारत द्वारा यह भी बताया गया कि पीड़ितों से मिले पैसे को स्वयं के ईलाज कराने में खर्च किया गया है। आरोपियों के द्वारा दिए बैंक ख़ाता की जानकारी लेकर विवेचना की जा रही है।

आरोपियों के विरुद्ध धारा 420, 120(B), 467, 468 भादवि. के तहत वैधानिक कार्यवाही कर उन्हें गिरफ्तार किया जाकर न्यायिक रिमाण्ड पर जेल भेजा गया।

Tags:    

Similar News