Korba News Lecturer uspended: डीए को लेकर व्याख्याता ने मुख्यमंत्री के खिलाफ किया पोस्ट, लिखा-हूं कर्मचारी नेता, DPI ने किया सस्पेंड...

Korba News:डीए बढ़ोतरी के मामले में मुख्यमंत्री के खिलाफ सोशल मीडिया में टिप्पणी करने वाले लेक्चरर को निलंबित कर दिया गया है...

Update: 2024-10-19 15:22 GMT

Korba News कोरबा। डीए को लेकर सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री के खिलाफ पोस्ट करना लेक्चरर को महंगा पड़ गया। डीपीआई ने लेक्चरर को निलंबित कर दिया है।

कोरबा जिले के करतला विकासखंड के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कोथारी के लेक्चरर नित्यानंद यादव ने शान द्वारा कर्मचारियों के चार प्रतिशत दिए बढ़ोतरी के संबंध में फेसबुक पर मुख्यमंत्री के खिलाफ टिप्पणी की थी। 

उक्त पोस्ट को अनुशासनहीनता मान जिला शिक्षा अधिकारी ने लेक्चरर नित्यानंद यादव ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि उक्त पोस्ट का संबंध किसी तरह से राजनैतिक नहीं है, और ना ही शासन की नीतियों के विरोध में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से प्रतिकूल टिप्पणी की गई है। मैं छत्तीसगढ़ संयुक्त शिक्षक संघ कोरबा का जिला अध्यक्ष हूं एवं छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन का सह संचालक हूं। उक्त संगठन के बैनर तले महंगाई भत्ता सहित 4 सूत्रीय मांगों को लेकर आंदोलन किया जा रहा है। महंगाई भत्ते से संबंधित ऐसी पोस्ट समस्त सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किए जा रहे हैं।

फेसबुक पर की गई पोस्ट राजनीति से प्रेरित ना होकर छत्तीसगढ़ के समस्त कर्मचारियों को हुई आर्थिक क्षति को दृष्टिगत रखते हुए की गई थी। देय तिथि से महंगाई भत्ता प्राप्त न होना हम कर्मचारियों के लिए मौलिक अधिकारों का हनन है। उक्त पोस्ट से यदि शासन की छवि पर विपरीत प्रभाव पड़ रहा है तो इस हेतु मैं खेद प्रकट करता हूं।

उक्त जवाब मिलने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी कोरबा ने प्रतिवेदन बनाकर डीपीआई को भेज दिया। इसके बाद डीपीआई ने मुख्यमंत्री के खिलाफ प्रतिकूल टिप्पणी को छत्तीसगढ़ शासन के विरुद्ध प्रतिकूल पोस्ट माना है।

इसे छत्तीसगढ़ शासन के सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा 22 फरवरी 2017 को शासकीय अधिकारी-कर्मचारियों के सोशल मीडिया के उपयोग संबंधी मार्गदर्शी सिद्धांतों का उल्लंघन मान व्याख्याता नित्यानंद यादव शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कोथारी विकासखंड करतला जिला कोरबा को निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय जिला शिक्षा अधिकारी जिला जांजगीर-चांपा नियत किया गया है।

Tags:    

Similar News