Kawardha: बडे़ देहव्यापार का खुलासा, ग्राहक बनकर पहुंची पुलिस ने दो कमरे से महिला-युवतियों को आपत्तिजनक हालत में पकड़ा...

Kawardha: छत्तीसगढ़ के कवर्धा में पुलिस ने बड़े सेक्स रैकेट का भंडाभोड़ किया है...

Update: 2024-09-13 14:15 GMT

Kawardha रायपुर। छत्तीसगढ़ के कवर्धा में पुलिस ने बड़े सेक्स रैकेट का भंडाभोड़ किया है। पुलिस ने रेड कार्रवाई कर दो महिला दलाल के घरों से महिलाएं-युवतियां सहित 10 लोगों को आपत्तिजनक हालत में पकड़ा है। पकड़ी गई महिलाएं मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जिलों से बुलाई गई थी। पुलिस सभी के खिलाफ कार्रवाई कर जेल भेजने की कार्रवाई कर रही है।

जानिए पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक, कवर्धा थाना पुलिस को 12 सितम्बर को शिकायत मिली थी कि खुटू नर्सरी साहूजी नगर वार्ड क्रमांक 17 निवासी दो महिलाओं के द्वारा अपने-अपने घरों में बाहर से युवतियों को बुलाकर उनसे देहव्यापार कराया जा रहा है। इस शिकायत के बाद कवर्धा पुलिस ने महिलाओं को रंगे हाथ पकड़ने के लिए एक योजना तैयार की। प्लानिंग के तहत ही पुलिस टीम का एक काॅस्टेबल ग्राहक बनकर महिलाओं के घर पहुंचा। जैसे ही महिला से देहव्यापार को लेकर सौदा हुआ तो बाहर खड़े पुलिस की टीम को ग्राहक बने जवान ने मैसेज कर अंदर बुला लिया।

इधर, पुलिस की टीम जैसे ही महिलाओं के घर पहुंची तो महिला दलाल हड़बड़ा गई और पुलिस जवान से विवाद करते हुये उन्हें कमरे के अंदर जाने से रोकने लगी। ड्यूटी में तैनात महिला पुलिसकर्मियों ने महिला दलालों को पकड़ा और कमरें की तलाशी ली। इस दौरान कमरे के अंदर महिला और युवक आपत्तिजनक हालत में पकड़े गये।

एक महिला के घर के अन्दर 3 महिलाएं तथा कुछ पुरुष संदिग्ध अवस्था में मिले। दूसरी महिला के घर 4 महिलाएं और दो पुरुष भी आपत्तिजनक हालत में पकड़ाए। पूछताछ करने पर अपना नाम पता बताये। पकड़ी गई महिलाये मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जिले से हैं। दोनों महिलाओं ने बाहर से लडकियां/महिलाएं बुलाकर शहर में वेश्यावृत्ति कराने की बात कबूल किये है।

जिले की पुलिस द्वारा शहर के शांतिमय वातावरण को खराब करने वाले लोगों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। वर्तमान में पूरे शहर में त्योहार का वातावरण है। नगर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था लगाई गई है ऐसे में सभी महिला पुरुषो के इस प्रकार अनैतिक कार्य से क्षेत्र की शांति एवं सुरक्षा-व्यवस्था प्रभावित होने पर संज्ञेय अपराध घटित होने की पूर्ण आशका के मद्देनजर गिरफ्तार किया गया है। सभी को न्यायालय पेश कर जेल भेजा जा रहा है। थाना कोतवाली पुलिस द्वारा भविष्य में भी अपराधिक गतिविधियों में शामिल असमाजिक तत्वों के विरूद्व कड़ी से कड़ी कार्रवाई जारी रहेगी।

महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले अधिकारी/कर्मचारी

1. निरीक्षक लालजी सिन्हा थाना प्रभारी कवर्धा

2. उप निरीक्षक शांता लकडा

3. प्रआर धन्नू दिवाकर, म0प्र0आर0 मानकुमारी

4. आर. गोपाल राजपूत

5. महिला आर. लक्ष्मी मेरावी, मोंगरा सोनवानी, गुमिता साहू

Tags:    

Similar News