Jashpur News: गर्लफ्रेंड से मिलने पहुंचे बॉयफ्रेंड को मार डाला, बाप बेटे सहित चार गिरफ्तार...

Jashpur News: छत्तीसगढ़ के जशपुर में गर्लफ्रेंड से मिलने पहुंचे प्रेमी को पिता भाई सहित पांच लोगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी

Update: 2024-09-29 08:17 GMT

Jashpur News: जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर में गर्लफ्रेंड से मिलने पहुंचे प्रेमी को पिता भाई सहित चार लोगों ने पीट-पीटकर मार डाला। पुलिस ने मामले में पिता-पुत्र सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। मृतक का नाम बजरंग यादव था, जिसकी गुमसुदगी की शिकायत परिजनों ने दर्ज कराई थी।

जानिए घटनाक्रम

दरअसल  26 सितम्बर की सुबह ग्राम लोटापानी के जीवन यादव अपने पुत्र बजरंग यादव 20 साल के गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज थाना कुनकुरी में कराये थे। उसी दौरान करडेगा पुलिस चौकी एक लावारिस मोटर सायकल और गम इंसान बजरंग यादव के शव को रंगाडीपा जंगल में होने की सूचना मिली। पुलिस द्वारा मौके पर जाकर पंचनामा कार्रवाई कर जाँच शुरू की गई।

एसपी जशपुर शशि मोहन सिंह द्वारा एसडीओपी कुनकुरी विनोद मंडावी के नेतृत्व में एक टीम गठित कर जाँच के निर्देश दिए। पुलिस को मृतक के प्रेम प्रसंग के बारे में जानकारी मिली। संदेही के आधार पर मृतक की प्रेमिका के परिजन ईष्वर यादव, संदीप यादव, उग्रसेन यादव, बिरजू यादव को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ किया गया। पहले तो सभी संदेहियों ने पुलिस को गुमराह करने का प्रयास करते रहे। कड़ाई से पूछताछ करने पर ईष्वर यादव ने प्रेम प्रसंग में बजरंग यादव की हत्या करना बताया।

प्रेमिका से मिलने पहुंचा था प्रेमी

ईष्वर यादव ने बताया कि 26 सितम्बर की रात 1ः30 बजे इसका पुत्र संदीप यादव ने इसे फोन कर बताया कि बजरंग यादव उनके दुकान घर के खिड़की के पास खड़ा है। जानकारी मिलाने पर ईष्वर यादव तुरंत टार्च पकड़कर घर से बाहर निकला और देखा कि बरजंग यादव उसके घर के बाहर खिड़की के पास खड़ा था, जिसे पकड़ने के लिये दौड़ाया तब बजरंग यादव उनके घर के पीछे की ओर भाग रहा था। इसी दौरान गांव से जीतिया त्यौहार मनाकर घर लौट रहे संदीप यादव व उग्रसेन यादव दोनों बजरंग यादव का पीछा करने लगे। फिर इनके पीछे-पीछे ईष्वर यादव भी पीछा करने लगा। तीनों बजरंग यादव को ढूंढते हुये एक नाला के पास पहुंचे तो देखे कि बजरंग यादव जमीन में फिसलकर गिर पड़ा था। संदीप यादव और उग्रसेन यादव पकड़कर उठाये । इतने में ईष्वर यादव भी वहां पहुंच गया और बजरंग यादव से पूछा कि मेरे घर के पास क्या कर रहा था। बजरंग यादव बोला कि वह उनके परिवार की एक लड़की से प्रेम करता है और उसी से मिलने आया था। इतना सुनते ही लड़की के परिजन आगबबूला हो गये और ईष्वर यादव अपने पास रखे डंडे से बजरंग को मारा फिर संदीप हाथ-मुक्का से मारपीट करता रहा। जिसके बाद संदीप यादव ने बजरंग के गाला को दबाकर मौत के घाट उतार दिया। घटना के बाद शव को पकड़कर रंगाडीपा जंगल में फेंक दिये और मोटर सायकल को ईष्वर यादव के आम बगीचा में लावारिस हालत में फ़ेंक दिए थे। 

आरोपियों का कृत्य उक्त धारा सदर का अपराध पाये जाने पर आरोपीगण ईष्वर यादव उम्र 50 साल, संदीप यादव उम्र 23 साल, उग्रसेन यादव उम्र 34 साल एवं बिरजू कुमार यादव उम्र 40 साल सभी निवासी मयूरचुंदी को 28 सितम्बर को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा दिया है।

प्रकरण की विवेचना कार्रवाई एवं आरोपियों की गिरफ्तारी में एसडीओपी कुनकुरी विनोद मण्डावी, उप निरीक्षक सुनील सिंह, उप निरीक्षक खोमराज ठाकुर, उप निरीक्षक अषोक यादव, स.उ.नि. रामनाथ राम, स.उ.नि. ईष्वर वारले, उ.नि. नसरूद्दीन अंसारी, प्र.आर. 343 मोहन बंजारे, आर. मुकेष भगत, आर. राजेन्द्र राम, आर. अजय लकड़ा, आर. षिवषंकर राम, आर. अविनाष लकड़ा, आर. धीरेन्द्र मधुकर, आर. नंदलाल यादव, आर. अमित त्रिपाठी इत्यादि का सराहनीय योगदान रहा है।

Tags:    

Similar News