Jagdalpur News: जब कलेक्टर ने पीडीएस दुकान में करवाया चावल बोरी का वजन, निर्धारित मात्रा से मिला कम वजन, कार्यवाही के दिए निर्देश...

Jagdalpur News: कलेक्टर ने दुकान संचालक से भंडारण की सामानों की सूची दिखाने कहा और खाद्य सामग्री की मात्रा तथा वजन करवाने के निर्देश दिए।

Update: 2024-03-29 14:48 GMT

Jagdalpur News जगदलपुर। कलेक्टर विजय दयाराम के. शुक्रवार को मतदान केंद्रों के निरीक्षण में निकले थे। कापानार मतदान केंद्र के समीप उचित मूल्य की दुकान में खाद्य सामग्री का भंडारण कार्य किया जा रहा था कलेक्टर पीडीएस दुकान में भंडारण कार्य का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने दुकान संचालक से भंडारण की सामानों की सूची दिखाने कहा और खाद्य सामग्री की मात्रा तथा वजन करवाने के निर्देश दिए।

गुड, चना, शक्कर की मात्रा और वजन में कोई कमी नहीं मिली लेकिन मौके पर चावल की बोरियों का नाप करवाने पर निर्धारित मात्रा से कम पाया गया। इसके लिए कलेक्टर ने नाराजगी जाहिर कर एसडीएम और नायब तहसीलदार को पंचनामा करवाने के निर्देश दिए।

कलेक्टर अपने साथ उक्त चावल बोरियों को लाकर केशलुर स्थित एफसीआई के गोदाम में दोबारा वजन का जांच करवाया। इसके लिए संबंधितों के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही हेतु खाद्य विभाग, नागरिक आपूर्ति विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किए साथ ही अपर कलेक्टर की अध्यक्षता में जांच करवाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक शलभ सिन्हा, जिला पंचायत सीईओ प्रकाश सर्वे, एसडीएम तोकापाल सुब्रत प्रधान सहित खाद्य विभाग अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Tags:    

Similar News