Jagdalpur News: कमिश्नर ने जनपद पंचायत कार्यालय का किया औचक निरीक्षण, लापरवाही बरतने पर बीईओ को शो-कॉज नोटिस...

Jagdalpur News: कमिश्नर डोमन सिंह ने सोमवार को बस्तर जिले के बकावंड जनपद पंचायत कार्यालय का औचक निरीक्षण किया...

Update: 2024-10-21 13:26 GMT

जगदलपुर। कमिश्नर डोमन सिंहने सोमवार को बस्तर जिले के बकावंड जनपद पंचायत कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जनपद पंचायत कार्यालय के विभिन्न शाखाओं का जायजा लिया औरदस्तावेजों एवं नस्तियों के व्यवस्थित संधारण सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए।

उन्होंने कार्यालय तथा कार्यालय परिसर की साफ-सफाई पर जोर देते हुए प्रत्येक माह के तीसरे शनिवार को स्वच्छता अभियान नियमित तौर पर चलाए जाने कहा तथा इसे हरेक माह निरन्तर करने सहित अधिकारियों-कर्मचारियों के आदत में शामिल किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कार्यालय के पुराने अनुपयोगी फर्नीचर तथा अन्य सामग्रियों का अपलेखन करने के निर्देश दिए।

कमिश्नर डोमन सिंह ने अपने भ्रमण के दौरान जनपद पंचायत कार्यालय बकावंड में ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली और योजनाओं के कारगर क्रियान्वयन हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश अधिकारियों को दिए। इस दौरान न्यौता भोज आयोजन में रूचि नहीं लेने सहित लापरवाही बरतने के कारण बीईओ को शो-कॉज नोटिस जारी किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने जनप्रतिनिधियों,पंचायत पदाधिकारियों और अधिकारियों-कर्मचारियों के सहयोग से सभी स्कूलों में न्यौता भोज का आयोजन किए जाने के निर्देश दिए। साथ ही सरस्वती सायकिल योजनांतर्गत लक्षित बालिकाओं को दीपावली अवकाश के पूर्व सायकिल वितरण अनिवार्य रूप से सुनिश्चित किए जाने कहा।

कमिश्नर ने बस्तर ओलंपिक 2024 में सभी ग्राम पंचायतों के हरेक ग्राम,पारे-टोले की सहभागिता सुनिश्चित करने पर बल देते हुए हरेक ग्राम पंचायत से 100 से ज्यादा लोगों का पंजीयन किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने विद्युत सुविधा विहीन आंगनबाड़ी केन्द्रों में विद्युत कनेक्शन मुहैया करवाने सहित पंखा एवं लाईट लगाए जाने कहा। साथ ही बच्चों को स्कूल पूर्व शिक्षा प्रदान करने उपलब्ध करवाई गई सामग्रियों का उपयोग करने सहित टीवी के माध्यम से जादुई पिटारा को बच्चों को दिखाए जाने कहा।

उन्होंने कुपोषित बच्चों के उपचार हेतु पोषण पुनर्वास केन्द्र के लिए रोस्टर तैयार कर प्रतीक्षा सूची के अनुरूप बच्चों को भर्ती किए जाने के निर्देश दिए। बैठक में मनरेगा,एसबीएम,प्रधानमंत्री आवास योजना,एनआरएलएम,स्कूली बच्चों को गणवेश वितरण,प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना इत्यादि की प्रगति समीक्षा की गई। बैठक में प्रभारी एसडीएम नितीश वर्मा,सीईओ जनपद पंचायत मण्डावी सहित बीईओ,सीडीपीओ तथा अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News