Dantewada News: कांग्रेस नेता की हत्याः नक्सलियों ने घर से निकाल कांग्रेस नेता को उतारा मौत के घाट, 10 साल पहले बेटे को भी बेरहमी से मारा था...

Dantewada News: 10 पहले नक्सलियों ने कांग्रेस नेता के बेटे को जिंदा जला दिया था। अब पिता की भी हत्या कर दी। बता दें कि लंबे समय से नक्सलियों के द्वारा कांग्रेस नेता जोगा पोड़ियाम को धमकी मिल रही थी। घ

Update: 2024-04-27 06:39 GMT

Dantewada News दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में एक बाद फिर नक्सलियों ने कायराना हरकत को अंजाम दिया है। नक्सलियों ने कांग्रेस नेता जोगा पोड़ियाम की गला रेतकर हत्या कर दी। 10 पहले नक्सलियों ने कांग्रेस नेता के बेटे को जिंदा जला दिया था। अब पिता की भी हत्या कर दी। बता दें कि लंबे समय से नक्सलियों के द्वारा कांग्रेस नेता जोगा पोड़ियाम को धमकी मिल रही थी। घटना जिस गांव में हुई वो सीआईएफ कैंप से सिर्फ 500 मीटर की दूर पर ही है।

जानकारी के मुताबिक, घटना दंतेवाड़ा के अरनपुर थाना क्षेत्र की है। शुक्रावार की रात जोगा पोड़ियाम अपने गांव पोटाली मे अपने परिवार के साथ खाना खाकर रात में आराम कर रहा था। इसी दौरान कुछ नक्सली उसके घर पहुंचे। सभी सादे कपड़े में थे। नक्सलियों ने दरवाजा खट खटाकर जोगा को बाहर निकाला और फिर धारदार हाथियार से हत्या कर दी।

वारदात को अंजाम देने के बाद नक्सली जंगल की ओर भाग निकले। इस सनसनीखेज घटना की जानकारी दंतेवाड़ा पुलिस को सुबह मिली। अरनपुर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। शव के पास पुलिस को किसी तरह का कोई नक्सली पर्चा नहीं मिला है। पुलिस परिजनों से पूछताछ कर मामले की जांच में जुट गई है।

बता दें कि 10 साल पहले जोगा पोड़ियाम के बेटे की नक्सलियों ने बेरहमी से हत्या कर दी थी। नक्सलियों ने कांग्रेस नेता के बेटे को जिंदा जला दिया था। इसके बाद से लगातार जोगा पोड़याम को भी नक्सलियों के द्वारा धमकी मिल रही थी। मालूम हो कि पोटाली गांव एक समय नक्सलियों के कब्जे वाला इलाका था। धीरे धीरे जवानों ने नक्सलियों को यहां से खदेड़कर वहां कैंप स्थापित कर दिया। जिसके बाद से लगातार नक्सली बौखलाए हुए थे। और इसी के चलते नक्सलियों ने कांग्रेस नेता की हत्या कर दी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Tags:    

Similar News