Chhattisgarh Teacher News: बीएड डिग्रीधारी सहायक शिक्षकों ने स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल का बंगला घेरा, सुरक्षा के लिए फोर्स तैनात

Chhattisgarh Teacher News: बीएड की डिग्री वाले सहायक शिक्षक कई दिनों से आंदोलनरत हैं। हाई कोर्ट ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए उनकी नियुक्ति को निरस्त कर दिया है।

Update: 2024-05-09 09:40 GMT

Chhattisgarh Teacher News: रायपुर। डीएड न होने की वजह से नियुक्ति निरस्त होने के बाद सहायक शिक्षकों ने स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के बंगले का घेराव कर दिया है। करीब 500 से अधिक सहायक शिक्षक मंत्री के बंगले में घुस गए हैं। सहायक शिक्षकों के अभी मंत्री से मुलाकात नहीं हो पाई है। बंगले में फोर्स तैनात कर दी गई है।

बता दें, सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल यह फैसला दिया था कि प्रायमरी स्कूलों के लिए शिक्षकों को बीएड की बजाए डीएड की पात्रता दी जाए। सुप्रीम कोर्ट ने इसी आधार पर बिहार में बीएड डिग्री धारी सहायक शिक्षकों की भर्ती निरस्त कर दी थी। सुप्रीम कोर्ट के इसी फैसले के आधार पर छत्तीसगढ़ के बिलासपुर हाई कोर्ट ने लगभग तीन हजार सहायक शिक्षकों की भर्ती निरस्त कर दी है, जो डीएड की बजाए बीएड किए हैं। बीएड वाले सहायक शिक्षक इसी फैसले के बाद सड़क पर आ गए हैं। चुनाव निबट जाने के बाद सहायक शिक्ष़्ाक अब आंदोलन को तेज करते हुए आज स्कूल शिक्षा मंत्री के बंगले पर पहुंच गए।





 


 


Tags:    

Similar News