Chhattisgarh: कांग्रेस जिला महासचिव गिरफ्तार, मेडिकल काॅलेज में एडमिशन के नाम पर कांग्रेस नेता और उसके भाई ने की 40 लाख की ठगी...

Chhattisgarh: थाना कसडोल पुलिस द्वारा मेडिकल कालेज मे प्रवेश दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले 2 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार ● आरोपियों द्वारा अलग-अलग किस्तों में कुल 40,00,000 रकम की ठगी

Update: 2024-10-16 13:16 GMT

बलोदाबाजार-भाटापारा। छत्तीसगढ़ की बलोदाबाजार-भाटापारा पुलिस ने मेडिकल काॅलेज में प्रवेश दिलाने के नाम पर 40 लाख की ठगी करने वाले दो सगे भाईयों को पकड़ा है। गिरफ्तार भाईयों में राज गायकवाड़ रायपुर युवा कांग्रेस का महासचिव है। दोनों के खिलाफ थाना कसडोल में अपराध दर्ज है।

जानिए क्या है पूरा मामला

दरअसल, पीड़ित चंदराम यादव (42 साल) निवासी ग्राम पुराना खर्वे द्वारा थाना कसडोल में रिपोर्ट दर्ज कराया गया कि उसके पुत्र को मेडिकल कालेज मे प्रवेश दिलाने के नाम पर दीपराज गायकवाड एवं राज गायकवाड द्वारा 16 जून 2023 से 14 फरवरी 2024 के मध्य अलग-अलग किस्तो से कुल 40,00,000 ले लिया गया। पैसे देने के बाद भी  मेडिकल कालेज में प्रवेश नहीं दिलाया गया और ना ही अब पैसे वापस कर रहे है। इस रिपोर्ट पर थाना कसडोल में अपराध क्र. 450/2024 धारा 420 भादवि पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण में थाना कसडोल से निरीक्षक रितेश मिश्रा, सउनि मेघनाथ बंजारे, प्रधान आरक्षक राजू टण्डन एवं आरक्षक टीका राम साहू की संयुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को आज 16 अक्टूबर को हिरासत में लिया। दोनों से कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपियों द्वारा मेडिकल कॉलेज में प्रवेश दिलाने के नाम पर 40 लाख रुपए की ठगी करना स्वीकार किया गया। प्रकरण में आज आरोपियों को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया जा रहा हैै।

आरोपियों के नाम

1. दीपराज गायकवाड उम्र 33 साल निवासी ओम सोसायटी सुन्दर नगर पुरानी बस्ती रायपुर जिला रायपुर

2. राज गायकवाड उम्र 36 साल निवासी ओम सोसायटी सुन्दर नगर पुरानी बस्ती रायपुर जिला रायपुर

Tags:    

Similar News