CG Teacher News: प्रधान पाठक-संकुल समन्वयक सस्पेंड, गुणवत्ताहीन मध्याह्न भोजन खिलाने पर गिरी गाज, स्व सहायता समूह का छीना काम

CG Teacher News: मिड डे मिल में गुणवत्ताहीन भोजन बच्चों को खिलाने पर प्रधान पाठक व संकुल समन्वयक को निलंबित किया गया है।

Update: 2024-07-08 07:58 GMT

Balrampur बलरामपुर। गुणवत्ताहीन मध्याह्न भोजन स्कूली बच्चों को खिलाने के मामले में संकुल समन्वयक का प्रभार सम्हाल रहें शिक्षक एलबी और और प्रभारी प्रधान पाठक को निलंबित किया गया है। इसके साथ ही मध्यान्ह भोजन चलने वाले स्व सहायता समूह का काम छीन लिया गया है। कलेक्टर ने यह कार्यवाही की है


शिक्षा सत्र शुरू होने के बाद मिड डे मील के नाम पर स्कूल में चावल में हल्दी मिलाकर पीला चावल खिलाएं जाने की सूचना पर कलेक्टर बलरामपुर रामानुजगंज ने वाड्रफनगर विकासखंड शिक्षा अधिकारी को जांच अधिकारी नियुक्त किया था। जांच में इसकी पुष्टि हुई। जिस पर कलेक्टर रिमिजियुस एक्का ने प्राथमिक शाला पटेल पारा, बीजाकुरा, विकासखंड वाड्रफनगर प्रभारी प्रधान पाठक रामधनी सिंह मूल पद सहायक शिक्षक एलबी को शिक्षा सत्र प्रारंभ होने के पश्चात अपने पदीय दायित्वों का निर्वहन नहीं करने पर निलंबित कर दिया है।



 

सी तरह संकुल समन्वयक गजेंद्र सिंह पोर्ते जनकपुर विकासखंड वाड्रफनगर , मूल पद शिक्षक एल बी माध्यमिक शाला लंगड़ी को भी अपना काम ठीक से नहीं करने के चलते निलंबित किया गया है। निलंबन अवधि में दोनों शिक्षकों का मुख्यालय अनुविभागीय अधिकारी वाड्रफनगर नियत किया गया है। मध्याह्न भोजन की जवाबदारी संभाल रहे महिला स्व सहायता समूह को भी कार्य से पृथक कर दिया गया हैं।

Tags:    

Similar News