CG School News: प्रिंसिपल को कलेक्टर ने लगाई फटकार, बोली...कब तक चोरी करेंगे, बच्चे हैं ख्याल रखिये

CG School News: स्कूल का आकस्मिक निरीक्षक करने पहुंची कलेक्टर ने प्रिंसिपल को जमकर डांट लगाई। बोली, बच्चों का ध्यान रखिये वरना...

Update: 2024-09-23 07:32 GMT

CG School News: कोरिया। स्कूल के औचक निरीक्षण के दौरान कोरिया कलेक्टर चंदन त्रिपाठी ने प्रिंसिपल और स्कूल प्रबंधन को अव्यवस्थाओं को लेकर जमकर फटकार लगाई। स्कूल प्रबंधन से कलेक्टर इतनी नाखुश थी कि उन्हांने यहां तक कह दिया कि, कब तक चोरी करेंगे...बच्चे है ध्यान रखना चाहिए। वहीं प्राचार्य को हिदायत देते हुए कहा कि अब आगे कोई शिकायत आई तो मैं कार्यवाही करने में देर नहीं करूंगी।

कलेक्टर चंदन त्रिपाठी पैरेंट्स की शिकयत पर नवोदय विद्यालय बैकुंठपुर पहुंची थी। कलेक्टर ने यहां प्रिंसिपल और स्कूल प्रबंधन को कलेक्टर चंदन त्रिपाठी ने दिए व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए। इसके बाद कलेक्टर चंदन त्रिपाठी ने बालक आश्रम काशीपुर का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बच्चों के शयनकक्ष, शौचालय, किचन, स्टोर रूम तथा परिसर की साफ-सफाई का जायजा लिया। उन्होंने आश्रम के अधीक्षक से परिसर की नियमित साफ-सफाई करने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने किचन कक्ष में जाकर भोजन की गुणवत्ता की जांच पर भोजन का स्तर ठीक पाया। उन्होंने आश्रम के अधीक्षक को निर्देश देते हुए कहा कि बच्चों को मेन्यू के अनुरूप भोजन व नाश्ता समय पर उपलब्ध कराये।

उन्होंने आश्रम के बच्चो से मुलाकात कर आश्रम में होने वाले पढ़ाई और उनके खाने के बारे में जानकारी ली। कलेक्टर ने बच्चों को जीवन में आगे बढ़ने हेतु लक्ष्य लेकर अच्छी पढ़ाई करने को कहा। आश्रम के अध्यापक द्वारा आश्रम में पानी की उचित व्यवस्था कराने मांग किया गया। कलेक्टर ने क्रेडा के अधिकारी से सोलर पैनल और सोलर पंप तत्काल दुरुस्त कराने के निर्देश दिए। बता दें कि कलेक्टर के निर्देशानुसार जिला अधिकारियों द्वारा आश्रम/छात्रावास में रात्रिकालीन दौरा कर निरीक्षण किया जा रहा है।

Tags:    

Similar News