CG School News: DPI ने जेडी और डीईओ को लिखा पत्र...स्कूलों की इन घटनाओं की सूचना न देने पर जताई नाराजगी, देखिए पत्र में क्या लिखा है...

CG School News: छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा की डायरेक्टर याने डीपीआई दिव्या मिश्रा ने ज्वाइंट डायरेक्टरों और जिला शिक्षा अधिकारियों को पत्र भेज स्कूलों में होने वाले हादसों की सूचना न देने पर नाखुशी जताई है। उन्होंने अफसरों को अहम निर्देश जारी किए हैं।

Update: 2024-07-09 12:37 GMT

CG School News: रायपुर। छत्तीसगढ़ के स्कूलों में होने वाली आकस्मिक घटनाओं के बारे में अधिकारी उच्चाधिकारियों को सूचना नहीं देते। रायपुर बैठे विभाग के अफसरों को न्यूज पोर्टलों के जरिये इसकी जानकारी मिलती है।

बता दें, स्कूलों में छत गिरने से लेकर प्लास्टर गिरना, आकाशीय बिजली गिरना, स्कूल में शिक्षक का शराब पीकर आना, अशोभनीय व्यवहार करना...ऐसी घटनाओं से स्कूल शिक्षा विभाग की छबि पर आंच पहुंच रही हैं। विभाग के सीनियर अधिकारियों ने इसे गंभीरता से लिया है। डीपीआई दिव्या मिश्रा ने छत्तीसगढ़ के सभी संयुक्त संचालकों और जिला शिक्षा अधिकारियों को पत्र लिख ताकीद किया है।

डीपीआई दिव्या मिश्रा ने पत्र में लिखा है कि कायदे से जेडी और डीईओ को इस तरह की घटनाओं को तुरंत दूरभाष के जरिये जानकारी भेजनी चाहिए। मगर ऐसा होता नहीं। डीपीआई ने कहा है कि जिस जिले में ऐसी घटनाएं हो, तुरंत वहां के कलेक्टर को खबर करें। और उचित कार्रवाई सुनिश्चित करें। इसके साथ ही विभाग को भी सूचना दें। पढ़िये उन्होंने पत्र में क्या लिखा है...



 


Tags:    

Similar News