CG News: हाथी के हमले में एक ग्रामीण की मौत,एक गंभीर...सरगुजा संभाग में एक महीने के भीतर 12 की गई जान

CG News: झारखण्ड से आये लोनर हाथी ने किया हमला, जंगल में घूमक्र ग्रामीण इकट्ठा क्र रहे थे मशरूम ! इसी हाथी ने एक ग्रामीण को सूंड में लपेटकर जमीन मबप्टक दिया, इससे ग्रामीण की मौके पर ही मोत हो गई! बीते एक महीने के भीतर सरगुजा संभाग में हाथी के हमले से यह 12 वीं मौत है! गुरुवार को कोरबा जिले के वनांचल में हाथी के हमले से एक ग्रामीण को मौत हो गई थी! गंभीर रूप से घायल एक ग्रामीण का मेडिकल अस्पताल में इलाज चल रहा है!

Update: 2024-09-26 12:01 GMT
HATHI

जशपुर नगर। मशरूम के लिए जंगल गए ग्रामीणों पर झारखंड से आये लोनर हाथी ने हमला कर दिया । एक ग्रामीण की घटना मौक़े पर ही मौत हो गई। घटना में एक ग्रामीण गंभीर रूप से घायल हुआ है! घायल को इलाज के लिए अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर किया गया है।

प्रत्यक्षदर्शी ग्रामीणों के अनुसार लोदाम थाना क्षेत्र के मरियम टोली निवासी आसीत तिग्गा और अरविंद तिग्गा गुरुवार की सुबह गांव से लगे जंगल में मशरूम इकट्ठा करने गए थे। इस दौरान रिमझिम बारिश हो रही थी! बारिश के बीच जंगल में ग्रामीण मशरूम इकट्ठा करने में व्यस्त थे। इसी बीच घने जंगल से एक नर दंतैल हाथी निकला! ग्रामीण सम्हल पाते इसके पहले ही दंतैल ने असित तिग्गा को सुढ में लपेट कर जमीन पर पटक कर कुचल दिया! उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई। जान बचा कर भाग रहे अरविंद किसपोट्टा को दौड़ा कर सुढ में लपेट कर जमीन में पटक दिया। आसपास के ग्रामीणों द्वारा शोर मचाये जाने से पहले हाथी घायल अरविंद को छोड़ कर. जंगल की तरफ भाग गया।

0 गुमला के जंगल से पहुंचा छत्तीसगढ़

वन विभाग के अफसरों का कहना है कि लोनर हाथी झारखण्ड के गुमला जिले की ओर से जिले की सीमा में घुसा था। इसकी कोई सूचना विभाग को नहीं मिल पाई थी। मृतक के स्वजन को 25 हजार रूपये की तात्कालिक सहायता उपलब्ध कराया गया है।

0 13 हाथियों का दल ओडिसा किया कूच

तपकरा वन परिक्षेत्र में 13 हाथियों के ओडिसा कूच

करने से ग्रामीणों को राहत मिली है। वन विभाग की डेली रिपोर्ट के अनुसार वर्तमान में सागजोर में 14 और खारीबहार में. एक हाथी है। 5 हाथियों का एक दल छत्तीसगढ़ की सीमा से 2 किलोमीटर दूर ओडिसा के जंगल में और 13 हाथियों का दल 3 किलोमीटर दूर खलियारजोर के जंगल में विचरण कर रहा है !

Tags:    

Similar News