CG कोरिया पुलिस: खेलते-खेलते भटके 3 मासूमो को कोरिया पुलिस ने सकुशल पहुंचाया परिजनों के पास

CG Korea Police:

Update: 2024-03-30 14:15 GMT

कोरिया। जिले में शानदार पुलिसिंग का इससे बड़ा उदाहरण और क्या हो सकता है जब शाम को घर से खेलते-खेलते भटककर दूर निकल गए तीन मासूम बालिकाओं को कोरिया पुलिस 24 घंटे के भीतर ही परिजनों को सुपुर्द कर दें।

दरअसल कल दिनांक 29 मार्च 2024 की दोपहर चौकी बचरापोड़ी क्षेत्र अंतर्गत दोपहर में तीन मासूम बालिकाएं ग्राम पंचायत सावला चीटकाहीपारा से खेलते हुए भटककर दूर निकल गई थी, शाम तक घर नहीं लौटने पर परिजनों द्वारा खोजबीन किया गया, किन्तु तीनो बालिकाओं का कही कोई पता नहीं चल रहा था।

जिसकी सूचना मिलते ही चौकी प्रभारी बचरापोड़ी द्वारा इसकी जानकारी से तत्काल एसपी कोरिया को अवगत कराया गया। पुलिस अधीक्षक कोरिया ने इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए चौकी प्रभारी बचरापोड़ी को आवश्यक निर्देश दिए एवं कोरिया पुलिस द्वारा तत्काल बच्चों की तलाश शुरू की गई।

कोरिया पुलिस द्वारा गांव - गांव इसकी सूचना पुलिस पेट्रोलिंग के माध्यम से दिया गया साथ ही रात्रि में ही बच्चों की सघन खोजबीन प्रारम्भ कर दी गई थी, तमाम कोशिशो का ही प्रतिफल रहा कि अगले दिवस दिनांक 30 मार्च 2024 को प्रातः 6 बजे घर से 07 कि.मी. की दूरी पर बचरा गांव में महुआ बिनने गए लोगो ने उपरोक्त तीन मासूम बालिकाओं 1. स्वाती पिता संतलाल कुजूर उम्र 11 वर्ष, 2. एनिमा पिता संतलाल कुजूर उम्र 11 वर्ष एवं 3.अंजू पिता विजय एक्का उम्र 7 वर्ष को वहां पर देखा, जिसकी जानकारी उन्होंने कोरिया पुलिस को दी एवं तीनो मासूम बालिकाओं को सकुशल उनके परिजनों को सुपुर्द किया गया है। बालिकाओं को देखते ही उसके परिजनों के चेहरों में मुस्कान आ गई।

बचरा गांव के ग्रामीणों एवं कोरिया पुलिस की सक्रियता ने एक बड़ी अनहोनी होने से रोक दिया है। एसपी कोरिया ने बताया कि बच्चों की बरामदगी के लिए सूचना देने वाले सजग जिम्मेदार नागरिको को पुलिस अधीक्षक कार्यालय बुलाकर सम्मानित किया जाएगा।

Tags:    

Similar News