CG Korea News: सरकारी चावल चोरी: सहकारी समिति का अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का पति ही निकला चोर...

CG Korea News: चावल चोरी करने वाले कोई और नहीं बल्कि समिति के ही अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का पति ही है।

Update: 2024-02-22 08:57 GMT

कोरिया। सूर्य खाद्य सुरक्षा एवं उपभोगता सहकारी समिति चेरवापारा में चावल की चोरी मामले में पुलिस ने दो चोर को पकड़ा है। चावल चोरी करने वाले कोई और नहीं बल्कि समिति के ही अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का पति ही है। समिति के अध्यक्ष ने ही इस मामले में झूठी शिकायत थाने में दर्ज कराई थी।

जानकारी के मुताबिक, घटना कोरिया जिला, चरचा थाना क्षेत्र के चेरवापारा की है। 5 फरवरी को सहकारी समिति चेरवापारा के अध्यक्ष ने समिति के उचित मूल्य की दुकान से 150 क्विंटल चावल,1 क्विंटल 50 किलो शक्कर के चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी। आरोपियों द्वारा दुकान का ताला तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था।

एसपी सूरज सिंह परिहार ने चार्ज संभालते ही मामले को गंभीरता से लिया और जांच कर आरोपियों को गिरफ्तारी के निर्देश दिए। जाँच के दौरान पाया गया कि उस समिति के उपाध्यक्ष का पति राजेश कुर्रे जो POS मशीन चलाता था। माह जून 2022 से उचित मूल्य के दुकान का राशन प्रत्येक माह 10-10, 15-15 क्वीन्टल करके गांव के छोटे व्यापारियों को बिक्री कर देता था। प्रत्येक माह पीडीएस का माल अग्रिम दुकान में आता था और उसे दुकान के हितग्राहियों के नज़र से ओझल कर फ़र्ज़ी तरीके से एक माह बाद उनका राशन भुगतान करता था। खाद्य दुकान का स्टॉक खाद्य निरीक्षक के द्वारा जाँच किया गया, जिसमे पाया गया कि माह जनवरी 2024 में 177 क्वीन्टल चावल कम है।

साथ ही पता चला कि अध्यक्ष उमाशंकर सिंह एवं समिति के उपाध्यक्ष का पति राजेश कुर्रे षड़यंत्र रचकर स्वयं दुकान में लगे ताला को तोड़कर चोरी की शिकायत किये है। चोरी किये गए चावल को राम गुलाब साहू 45 वर्ष सा. छिदड़ाड बैकुण्ठपुर द्वारा क्रय किया गया है। प्रकरण में 2 आरोपियों को धारा-409, 120 (B) के तहत अपराध कायम कर गिरफ्तार किया गया। समिति के उपाध्यक्ष का पति राजेश कुर्रे अभी भी फरार है, जिसकी गिरफ्तारी जल्द ही की जाएगी।


Tags:    

Similar News