CG BEO Susspended: शराबी बीईओ को किया गया निलंबित, कलेक्टर के प्रस्ताव पर संभाग आयुक्त ने जारी किया आदेश

CG BEO Susspended: कलेक्टर के जिला स्तरीय जन समस्या निवारण शिविर में शराब के नशे में पहुंचने वाले खंड शिक्षा अधिकारी को कलेक्टर के प्रस्ताव पर दुर्ग संभाग आयुक्त ने निलंबित कर दिया है।

Update: 2024-10-28 14:49 GMT

Kawrdha कवर्धा। शराबी खंड शिक्षा अधिकारी को निलंबित किया गया है। कलेक्टर के द्वारा लगाए गए जिला स्तरीय जन समस्या निवारण शिविर में बीईओ शराब के नशे में धुत्त होकर पहुंचे थे। कलेक्टर के प्रस्ताव के बाद दुर्ग संभाग के आयुक्त ने शराबी खंड शिक्षा अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है।

कवर्धा कलेक्टर गोपाल वर्मा के द्वारा 26 अक्टूबर को ग्राम बाघपुर विकासखंड पंडरिया में जिला स्तरीय जन समस्या निवारण शिविर का आयोजन किया था। शिविर में पंडरिया ब्लाक के विकासखंड शिक्षा अधिकारी घनश्याम प्रसाद बैनर्जी शराब के नशे में धुत्त पहुंचे थे। जिन्हें आबकारी उप निरीक्षक को बुलवाकर एमएलसी करवाया गया। एमएलसी में शराब के नशे में धुत्त पाए जाने की पुष्टि हुई।

मामले में कलेक्टर ने बीईओ को निलंबित करने हेतु प्रस्ताव दुर्ग संभाग के आयुक्त को भेजा था। कलेक्टर के प्रस्ताव के बाद छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम तीन का उल्लंघन करने पर पंडरिया ब्लाक के खंड शिक्षा अधिकारी घनश्याम प्रसाद बनर्जी को निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय कबीरधाम नियत किया गया है।

Tags:    

Similar News