CG में बंटी-बबली गिरफ्तार, दुकानों में सामान खरीदने के नाम पर ऐसे करते थे ठगी...

Bunty-Babli arrested in CG: छत्तीसगढ़ की राजधानी पुलिस ने ठगी करने वाले पति-पत्नी को गिरफ्तार किया है

Update: 2024-09-18 14:48 GMT

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी पुलिस ने ठगी करने वाले पति-पत्नी को गिरफ्तार किया है। दोनों दुकानों में खरीदी कर ऑनलाइन भुगतान का फर्जी स्क्रीनशाॅट दिखाकर दुकानदारों को चूना लगाया करते थे। आरोपियों के कब्जे से 15 हजार कीमती का सामान पुलिस ने जब्त किया है। 

जानकारी के मुताबिक, 17 सितम्बर को शिकायतकर्ता विष्णु प्रसाद साहू ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि इसका शाशा स्टोर्स नाम से कपड़े की दुकान है। 3 सितम्बर को दुकान में लोकेश सिंह बंजारे एवं प्रिया पाण्डे नामक ग्राहक कपड़ा खरीदने आये थे। जींस पैंट, शर्ट, टीशर्ट, कारगो पैन्ट इत्यादि कपड़े खरीदने के बाद 7,300 रूपये की खरीदी रकम का भुगतान फोन पे के माध्यम से करने का आश्वासन देकर स्क्रीनशॉट दिखाये। लेकिन उनके द्वारा दी गई राशि एकाउंट में नहीं आई थी। कुछ दिनों बाद जानकारी हुई कि इन लोगो के द्वारा इसी प्रकार से यूनिक कलेक्शन शॉप से 6400 रूपये का सामान खरीदकर धोखाधड़ी की गई थी। पीड़ित दुकानदार की रिपोर्ट पर थाना सिविल लाईन में अपराध क्रमांक 502/2024 धारा 318(4) बी.एन.एस. पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

एसएसपी के निर्देशन व थाना प्रभारी सिविल लाईन के नेतृत्व में टीम गठित कर आसपास के लोगों से विस्तृत पूछताछ की गई। घटना स्थल व उसके आसपास लगे सीसीटीव्ही कैमरों के फुटेजों को जांचा गया। आरोपी की पतासाजी हेतु मुखबीर भी लगाये गये। इसी दौरान टीम के सदस्यों को घटना में संलिप्त आरोपियों के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा लोकेश सिंह बंजारे एवं प्रिया पाण्डेय को पकड़कर पूछताछ करने पर आरोपियों द्वारा धोखाधड़ी की घटना को अंजाम देना स्वीकार किये। आरोपियों के कब्जे से खरीदे गये कपड़े एवं अन्य सामान कीमती करीबन 15,000 रूपये जब्त कर आरोपियो के विरूद्ध अग्रिम कार्रवाई की गई।

गिरफ्तार आरोपी

01. लोकेश सिंह बंजारे पिता अजय सिंह बंजारे उम्र 26 साल पता बगदईपारा, तर्री रोड, थाना गोबरानवापारा, रायपुर।

02. प्रिया पाण्डेय पति लोकेश सिंह बंजारे उम्र 25 साल पता बगदईपारा, तर्री रोड, थाना गोबरानवापारा, रायपुर।

Tags:    

Similar News